रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड ने दी श्रीलंका को मात, टी20 सीरीज पर भी कब्जा

Sri Lanka vs New Zealand: न्यूजीलैंड की जीत में कॉलिन डी ग्रैंडहोम और टॉम ब्रूस ने शानदार अर्धशतक ठोके, दोनों ने शतकीय साझेदारी की

भाषा
Updated: September 3, 2019, 11:26 PM IST
रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड ने दी श्रीलंका को मात, टी20 सीरीज पर भी कब्जा
न्यूजीलैंड ने दी श्रीलंका को मात, टी20 सीरीज पर कब्जा
भाषा
Updated: September 3, 2019, 11:26 PM IST
पल्लीकेली. कॉलिन डी ग्रैंडहोम (59) (Collin de Grandhomme)और टॉम ब्रूस (53) (Tom Bruce) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को दूसरे टी20 में हरा दिया. इन दोनों के बीच चौथे विकेट की 103 रनों की साझेदारी हुई और कीवी टीम ने दो गेंद पहले ही जीत हासिल कर ली. इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी मिल गई. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 161 रन बनाये जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 19.4 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाकर जीत दर्ज की.

न्यूजीलैंड की खराब शुरुआत
न्यूजीलैंड (New Zealand) की शुरूआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो (13) आउट हो गये. वो अखिला धनंजय की गेंद पर कैच आउट हुए. धनंजय ने इसके बाद अपने दूसरे ओवर में तीन गेंद के अंदर स्कॉट कुगेलिन (08) और टिम सीफर्ट (15) को चलता कर न्यूजीलैंड को दबाव में ला दिया. धनंजय ने चार ओवर में 36 रन देकर तीन विकेट लिये.

कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने लगाया अर्धशतक


इसके बाद ग्रैंडहोम और ब्रूस शतकीय साझेदारी कर टीम को जीत के करीब ले गये. इस साझेदारी को इसुरु उदाना (18 रन पर एक विकेट) ने ग्रैंडहोम को आउट कर तोड़ा. ग्रैंडहोम ने 46 गेंद में दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 59 रन बनाये. ब्रूस ने 53 गेंद की पारी में तीन चौके लगाये. 19वें ओवर में उनकी मांसपेशियों मे खिंचाव आ गया और 20वें ओवर की पहली गेंद पर वह रन आउट हो गये. अगली गेंद पर डेरेल मिचेल भी आउट हो गये लेकिन हसरंगा डिसिल्वा के इस ओवर की अगली दो गेंद पर छक्का और चौका लगाकर मिचेल सैंटनर ने न्यूजीलैंड को मैच जिता दिया.

श्रीलंका की बल्लेबाजी
इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी के लिए उतरी श्रीलंकाई (Sri Lanka) टीम को पहला झटका पांचवें ओवर में सेथ रेंस (33 रन पर तीन विकेट) ने दिया जिन्होंने कुसाल मेंडिस (26) को कप्तान टिम साउदी के हाथों कैच कराया। आठ गेंद बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज कुसल परेरा (11) भी ईश सोढ़ी (34 रन पर एक विकेट) का शिकार बने. अविष्का फर्नांडो (37) और विकेटकीपर निरोशन डिकवेला (39) ने इसके बाद पारी को संभाला. दोनों अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे लेकिन उनके बीच 68 रन साझेदारी कर सम्मानजनक स्कोर की नींव रखी. 4 गेंद के अंदर दोनों बल्लेबाजों के आउट होने से टीम बैकफुट पर आ गयी.
Loading...

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 161 रन बनाए


फर्नांडो ने साउदी (18 रन पर दो विकेट) की गेंद पर आउट होने से पहले 25 गेंद की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया. डिकवेला रेंस का दूसरा शिकार बने. उन्होंने 30 गेंद में तीन चौके और एक छक्का लगाया. शनाका जयसूर्या ने हाथ खोलना शुरू किया ही था कि साउदी ने उन्हें पैवेलियन की राह दिखा दी, उन्होंने 13 गेंद में 20 रन बनाये.

जसप्रीत बुमराह के सामने खड़े खिलाड़ियों पर विराट कोहली को आती है दया!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 11:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...