केन विलियमसन के न्‍यूजीलैंड का कमाल, श्रीलंका को उसके ही घर में पारी से हराया

भाषा
Updated: August 26, 2019, 7:21 PM IST
केन विलियमसन के न्‍यूजीलैंड का कमाल, श्रीलंका को उसके ही घर में पारी से हराया
न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन जीत का जश्‍न मनाते हुए. (AP Photo)

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के पहली पारी के 185 रन के जवाब में छह विकेट पर 431 रन बनाकर पारी समाप्त घोषित की थी. दूसरी पारी में श्रीलंका की टीम 122 रन बनाकर आउट हो गयी.

  • Share this:
न्यूजीलैंड (New Zealand) ने वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के तहत  दूसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में सोमवार को कोलंबो में श्रीलंका (Sri Lanka) को पारी और 65 रन से हराकर दो मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर करायी. न्यूजीलैंड ने पांचवें दिन खेल समाप्त हाने से एक घंटे पहले ही जीत हासिल की थी. श्रीलंका की टीम 122 रन बनाकर आउट हो गयी. न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के पहली पारी के 185 रन के जवाब में छह विकेट पर 431 रन बनाकर पारी समाप्त घोषित की थी. न्‍यूजीलैंड के बीजे वाटलिंग (BJ Watling) को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. वहीं टॉम लैथम (Tom Latham) को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

डिकवेला ही टिक पाए
श्रीलंका की तरफ से केवल विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला ही संघर्ष कर पाये. उन्होंने तीन घंटे क्रीज पर बिताये और नौवें बल्लेबाज के रूप में आउट होने से पहले 51 रन बनाये. इससे न्यूजीलैंड ने दो मैचों की श्रृंखला बराबर करा दी. वह गॉल में पहले टेस्ट मैच में हार गया था.

new zealand cricket, sri lanka cricket, live cricket score, nz vs sl test, new zealand vs sri lanka test, केन विलियमसन, न्‍यूजीलैंड, श्रीलंका, श्रीलंका वस न्‍यूजीलैंड टेस्‍ट, कोलंबो टेस्‍ट, लाइव स्‍कोर, क्रिकेट स्‍कोर
श्रीलंका और न्‍यूजीलैंड के बीच टेस्‍ट सीरीज 1-1 से बराबर रही. (AP Photo)


लैथम ने बनाए 154 रन
पहली पारी में 244 रन बनाने वाले श्रीलंका का स्कोर चाय के विश्राम तक सात विकेट पर 88 रन था. इसके बाद ऑफ स्पिनर विलियम समरविले ने सुरंगा लकमल को टाम लैथम के हाथों कैच कराया. लैथम ने मैच में सर्वाधिक 154 रन बनाये. इसके बाद अयाज पटेल ने डिकवेला को पवेलियन भेजा. न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट और समरविले ने दो-दो विकेट लिये.

फिक्सिंग के दोषी पाए गए 2 क्रिकेटर, ICC ने लगाया लाइफ बैन
Loading...

रोहित शर्मा को नहीं खिलाने पर विराट कोहली का बड़ा बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 6:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...