NZ vs BAN: आईपीएल से पहले मुंबई इंडियंस के गेंदबाज ने मचाया धमाल, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने पहले वनडे में चार विकेट झटके.  (फोटो साभार-trrrent)

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने पहले वनडे में चार विकेट झटके. (फोटो साभार-trrrent)

New Zealand vs Bangladesh, 1st ODI: बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने सिर्फ 27 रन देकर चार विकेट लिए. उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 5:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. न्यूजीलैंड ने पहले वनडे मैच में 29 ओवर बाकी रहते बांग्लादेश को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में बढ़त बना ली. बांग्लादेश की टीम 41.5 ओवर में 131 रन पर आउट हो गई. महमूदुल्लाह ने 54 गेंद में सर्वाधिक 27 रन बनाये. न्यूजीलैंड के लिए मार्टिन गुप्टिल ने 19 गेंद में 38 रन की पारी खेली जिसमें तीन चौके और चार छक्के शामिल थे. हेनरी निकोल्स 49 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने डेवोन कोंवे (27) के साथ दूसरे विकेट के लिये 65 रन जोड़े.

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. ट्रेंट बोल्ट ने पहली ही गेंद पर आउटस्विंग डालकर तमीम इकबाल को परेशान कर दिया. बोल्ट ने 27 रन देकर चार विकेट लिए. आईपीएल से पहले यह मुंबई इंडियंस के लिए खुशखबरी है क्योंकि बोल्ट इस टीम के अहम सदस्य है. पिछले आईपीएल में उन्होंने टीम को लसिथ मलिंगा की कमी महसूस नहीं होने दी थी. इसके अलावा मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर जिमी नीशम ने भी अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने 27 रन देकर दो विकेट लिए और मिशेल सैंटनर को भी दो विकेट मिला.

काइल जेमिसन फिर हुए फ्लॉप

इस मैच में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन एक बार फिर विकेट लेने में असफल रहे. उन्होंने आठ ओवर में किफायती गेंदबाजी करते हुए 25 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भी जेमिसन बुरी तरह फ्लॉप हुए थे.
यह भी पढ़ें:

माइकल वॉन की टीम इंडिया को सलाह- पांचवें टी20 में केएल राहुल की जगह ईशान को दें ओपनिंग का मौका

IND VS ENG : भारत के लिए अच्छी खबर, वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं जोफ्रा आर्चर



पिछले महीने न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर काइल जेमिसन पहली बार आईपीएल ऑक्शन में उतरे थे और उनकी लॉटरी लग गई. चेन्नई में हुई ऑक्शन में न्यूजीलैंड के इस टैलेंटेड खिलाड़ी को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 15 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा था. हालांकि जेमिसन का फॉर्म अब विराट कोहली की टीम आरसीबी के लिए चिंता का विषय बन सकता है. जेमिसन ने इस वनडे मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टी20 मैचों में 15 ओवर गेंदबाजी की और उन्होंने 175 रन दिए थे. उनका इकॉनामी रेट 11.66 का रहा और सिर्फ एक विकेट लेने में सफल रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज