न्यूजीलैंड क्रिकेट पुरस्कार: केन विलियमसन को चौथी बार सर रिचर्ड हेडली पदक

केन विलियमसन को चौथी बार सर रिचर्ड हेडली पदक  (फोटो-AP)

केन विलियमसन को चौथी बार सर रिचर्ड हेडली पदक (फोटो-AP)

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को मंगलवार को देश के वार्षिक क्रिकेट पुरस्कारों में सभी प्रारुपों में अच्छे प्रदर्शन के लिए छह साल में चौथी बार प्रतिष्ठित सर रिचर्ड हेडली पदक के लिए चुना गया.

  • Share this:
वेलिंगटन. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को मंगलवार को देश के वार्षिक क्रिकेट पुरस्कारों में सभी प्रारुपों में अच्छे प्रदर्शन के लिए छह साल में चौथी बार प्रतिष्ठित सर रिचर्ड हेडली पदक (Sir Richard Headley Medal) के लिए चुना गया. साथ ही वह साल के सर्वश्रेष्ट टेस्ट क्रिकेटर भी बने. डेवेन कॉन्वे को अपने पहले ही अंतरराष्ट्रीय सत्र में साल का सर्वश्रेष्ठ पुरुष एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर चुना गया. कोविड-19 महामारी के कारण लगातार दूसरे साल इन पुरस्कारों का आयोजन ऑनलाइन किया गया.

आईसीसी के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज विलियमसन ने घरेलू सत्र में शानदार प्रदर्शन की बदौलत रेडपाथ कप के साथ दो पुरस्कार अपने नाम किए. विलियमसन ने टेस्ट मैचों की सिर्फ चार पारियों में 159 की औसत से 639 रन बनाए जिसमें वेस्टइंडीज के खिलाफ हैमिल्टसन में 251 रन का उनका सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर भी शामिल है.

IPL 2021: वीरेंद्र सहवाग ने KKR की परफॉर्मेंस को बताया शर्मनाक, MI के लिए किया मजेदार ट्वीट

उन्होंने इसके बाद बे ओवल में अपने घरेलू मैदान पर बॉक्सिंग डे टेस्ट में शतक और क्राइस्टचर्च के हेगले ओवर में पाकिस्तान के खिलाफ एक और दोहरा शतक जड़ा जिससे न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने में सफल रही.
IPL 2021: रोहित शर्मा पर ट्वीट करना Swiggy को पड़ा भारी, ग्राहक कम होने पर हटाया पोस्‍ट

बल्लेबाज कॉनवाय को अपने पहले ही अंतरराष्ट्रीय सत्र में साल के सर्वश्रेष्ठ पुरुष एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के पुरस्कार के लिए चुना गया. महिला वर्ग में एमेलिया केर को ड्रीम 11 सुपर स्मैश और अंतरराष्ट्रीय टी20 महिला पुरस्कार के लिए चुना गया. ऐमी सेटरर्थवेट को साल की सर्वश्रेष्ठ महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट चुना गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज