लाइव टीवी
Elec-widget

Video: लाइव मैच में अनोखा नजारा, हेलमेट पहनकर गेंदबाजी करने उतरा ये खिलाड़ी, जानिए वजह

News18Hindi
Updated: November 27, 2019, 10:25 PM IST
Video: लाइव मैच में अनोखा नजारा, हेलमेट पहनकर गेंदबाजी करने उतरा ये खिलाड़ी, जानिए वजह
एंड्रयू एलिस के सिर पर पिछले साल गेंद लग गई थी

न्यूजीलैंड के क्रिकेटर एंड्रयू एलिस (Andrew Ellis) हेलमेट पहनकर गेंदबाजी करने आए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2019, 10:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. क्रिकेट के मैदान पर कई बार खिलाड़ी किसी घटना के शिकार हो जाते हैं. ज्यादातर बल्लेबाजों के सिर पर गेंद लगने के मामले सामने आए हैं, जिससे कुछ बल्लेबाज गंभीर रूप से भी चोटिल हुए. लेकिन गेंद लगने का खतरा गेंदबाजों को भी रहता है. इसीलिए किसी ऐसी घटना से बचने के लिए न्यूजीलैंड के गेंदबाज एंड्रयू एलिस (Andrew Ellis) हेलमेट लगाकर गेंदबाजी करवाते हैं. दरअसल फोर्ड ट्रॉफी के पिछले सीजन में उनके सिर पर गेंद लग गई थी, जिसके बाद वह इस सीजन में कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहते. इसीलिए जब भी वह गेंदबाजी करवाने के लिए आते हैं तो हेलमेट लगाकर ही आते हैं.




न्यूजीलैंड के लिए 15 वनडे और 5 टी20 मैच खेलने वाले एलिस (Andrew Ellis) बुधवार को फोर्ड ट्रॉफी में कैंटरबरी और नॉर्दन डिस्ट्रिक के बीच खेले गए मुकाबले में हेलमेट लगाकर आए.  पिछले सीजन में एलिस के सिर पर जीत रावल (Jeet Raval) का शॉट लग गया था, जिसके बाद गेंद उनके सिर से बाउंस होते हुए  बाउंड्री तक चली गई. लेकिन इस घटना ने सफेद बॉल क्रिकेट में बढ़ती घटना की तरफ ध्यान आकर्षित किया. पिछले साल कैंटरबरी की ओर से ऑकलैंड के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए एलिस ने 50 ओवर में गेंदबाजी की. स्ट्राइक पर जीत रावल खड़े थे. रावल ने जोरदार शॉट मारा, जो सीधे एलिस के लगते हुए बाउंड्री पार चली गई.

Andrew Ellis,cricket, sports news, Ford Trophy, new zealand cricket team,एंड्रयू एलिस, क्रिकेट, फोर्ड ट्रॉफी, न्यूजीलैंड क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
जीत रावल के शॉट पर सिर पर गेंद लगने के बाद एंड्रयू एलिस को संभालते खिलाड़ी (फाइल फोटो)

Loading...

दिसंबर 2017 में ओटैगो के तेज गेंदबाज वॉरेन बार्न्स गेंदबाजी के दौरान हेलमेट पहनने वाले पहले गेंदबाज बने थे. उन्होंने अपने हेडगेयर का अनावरण किया. जो ‌दिखने में बाइक के हेलमेट जैसा था. इसे न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर पीटर मैकग्लाशन ने तैयार किया था. टी20 मैच में अक्सर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)  भी इसे पहने हुए नजर आते हैं.

गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे श्रेयस अय्यर और सूर्य कुमार

दुनिया के सबसे वजनी गेंदबाज ने मचाया तहलका, एक ही पारी में लिए सात विकेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 10:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...