होम /न्यूज /खेल /2 साल बाद भी न्यूजीलैंड के खिलाड़ी वर्ल्ड कप की हार नहीं भूले, इंग्लैंड टीम पर उठा दिए सवाल

2 साल बाद भी न्यूजीलैंड के खिलाड़ी वर्ल्ड कप की हार नहीं भूले, इंग्लैंड टीम पर उठा दिए सवाल

Euro Cup 2020: इंग्लैंड ने 1966 के बाद मेजर ट्रॉफी नहीं जीती है. (AP)

Euro Cup 2020: इंग्लैंड ने 1966 के बाद मेजर ट्रॉफी नहीं जीती है. (AP)

Euro 2020 Final: यूराे 2020 (Euro 2020) के फाइनल में इटली ने रोमांचक जीत दर्ज की. इटली ने इंग्लैंड को पेनल्टी शूटआउट मे ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. यूरो 2020 (Euro 2020) का खिताब इटली ने जीता. इटली की टीम ने फाइनल में इंग्लैंड को पेनल्टी शूटआउट में 3-2 से हराया. फुलटाइम तक स्काेर 1-1 से बराबर था. इटली ने दूसरी बार यूरो कप का खिताब जीता. दूसरी इंग्लिश फुटबॉल टीम 55 साल से काेई मेजर टूर्नामेंट का खिताब नहीं जीत सकी है. 1966 में टीम ने अंतिम बार फीफा वर्ल्ड कप का खिताब जीता था.

    इंग्लैंड को फाइनल में मिली हार के बाद न्यूजीलैंड के क्रिकेट खिलाड़ियों का पुराना दर्द सामने आ गया है. 2019 वनडे वर्ल्ड कप (World Cup) के फाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को बाउंड्री काउंट नियम से हराया था. मैच टाई रहा था. इसके बाद सुपर ओवर में भी दोनों टीमों का स्काेर बराबर रहा था. इसके बाद आईसीसी (ICC) के बाउंड्री काउंट नियम से इंग्लैंड चैंपियन बना.




    नीशम ने कहा- अधिक पास देने वाली टीम विजेता क्यों नहीं बनी

    मैच के बाद न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर ने सोशल मीडिया पर लिखा, पेनल्टी शूटआउट क्यों कराया गया, सबसे अधिक पास देने वाली टीम को क्यों विजेता नहीं बनाया गया? वहीं पूर्व न्यूजीलैंड के क्रिकेटर स्कॉट स्टाइरिस ने लिखा, मैं नहीं समझ पा रहा हूं. इंग्लैंड ने अधिक कॉर्नर किए थे. ऐसे में वह चैंपियन है. इंग्लैंड ने पहली बार 2019 में वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था.



    यह भी पढ़ें: IND vs SL: 5 भारतीय खिलाड़ियों के पास वापसी का अंतिम मौका, नहीं तो खत्म हो सकता है करियर!

    विवाद के बाद आईसीसी को बदलना पड़ा था नियम

    बाउंड्री काउंट नियम के बाद आईसीसी की काफी आलोचना हुई थी. इसके बाद क्रिकेट की वर्ल्ड संस्था आईसीसी ने नियम बदल दिया था. इसके बाद नियम बनाया गया कि फाइनल में यदि सुपर ओवर टाई होता है तो बार-बार सुपर ओवर का सहारा लिया जाएगा, जब तक कि मैच का रिजल्ट नहीं आ जाता. इटली ने दूसरी बार यूरो कप का खिताब जीता. अब तक 10 देशों ने खिताब पर कब्जा किया है.

    Tags: Cricket news, Ecb, Euro 2020, Euro Cup 2020, ICC ODI World Cup 2019, New Zealand cricket, Sports news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें