वर्ल्ड कप फाइनल में न्यूजीलैंड की हार से सदमे में था शख्स, मार्टिन गप्टिल गए पास तो चिल्ला उठा, 46 दिन बाद हुआ सक्रिय

News18Hindi
Updated: August 30, 2019, 3:21 PM IST
वर्ल्ड कप फाइनल में न्यूजीलैंड की हार से सदमे में था शख्स, मार्टिन गप्टिल गए पास तो चिल्ला उठा, 46 दिन बाद हुआ सक्रिय
वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में भारतीय टीम को हराया था. (फाइल फोटो)

14 जुलाई 2019 को मेजबान इंग्लैंड (England) लॉर्ड्स (Lords) में खेले गए वर्ल्ड कप फाइनल (World Cup Final) में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ सुपरओवर में जीत दर्ज कर वर्ल्ड चैंपियन बना था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 30, 2019, 3:21 PM IST
  • Share this:
खेलों में अपनी पसंदीदा टीमों से लगाव होना नई बात नहीं है. यादी कीजिए जब 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप में वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) के हाथों एक ही ओवर में लगातार पांच चौके खाने वाले उमर गुल (Umar Gul) के एक प्रशंसक ने आत्महत्या कर ली थी. आईसीसी टूर्नामेंटों में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के बाद कई भारतीय प्रशंसक भी ऐसा या ऐसा करने की कोशिश कई बार कर चुके हैं. अब 14 जुलाई 2019 को मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (England vs New Zealand) के बीच लॉर्ड्स में हुए वर्ल्ड कप फाइनल (World Cup Final) को लेकर भी ऐसी ही चौंकाने वाली खबर सामने आ रहीं हैं.

2019 का वर्ल्ड कप फाइनल कई मायनों में बेहद खास था. ये ऐसा मुकाबला था, जिसने क्रिकेटप्रेमियों के रोंगटे खड़े कर दिए ‌थे. न्यूजीलैंड ने फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 241 रन बनाए थे. जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम भी 241 रनों पर ऑल आउट हो गई थी. इसके बाद मैच सुपरओवर में गया जहां इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 15 रन बनाए. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने भी 15 रन बना लिए. लेकिन फाइनल में ज्यादा बाउंड्री लगाने के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित कर दिया गया.

न्यूजीलैंड टीम के क्रिकेटरों की ली मदद
मगर इस फाइनल के बाद न्यूजीलैंड के एक शख्स सदमे में चला गया. 14 जुलाई को हुए फाइनल के बाद से वह 46 दिन तक बिस्तर से नहीं उतरा. जी हां, ये सच है. न्यूजीलैंड के 31 साल के जेफ्री ट्विग 2019 वर्ल्ड कप फाइनल के 46 दिन बाद पहली बार बिस्तर से नीचे उतरे हैं. स्‍थानीय लोगों के अनुसार, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप फाइनल के बाद से ट्विग सो गए थे. जेफ्री की पत्नी लुइसा के अनुसार, आमतौर पर जेफ्री सुबह 5 बजे उठ जाते हैं, लेकिन 15 जुलाई को ऐसा नहीं हुआ. मैंने जाकर देखा तो वो सोए हुए थे और कराह रहे थे. न्यूजीलैंड की हार के बाद ऐसा स्वाभाविक समझकर मैंने खास ध्यान नहीं दिया. मगर जब इसी अवस्‍था में उन्हें पांच दिन हो गए तो हमें बेहद चिंता हो गई. इस दौरान लुइसा पति जेफ्री को नली के जरिये खाना खिलाती रहीं. यहां तक कि वे न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के पास तक पहुंच गईं ताकि उनकी मदद से जेफ्री को इन हालात से बाहर निकाला जा सके.

cricket, icc world cup 2019, new zealand vs england, lords, world cup final, क्रिकेट, न्यूजीलैंड वस इंग्लैंड, आईसीसी, क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019, लॉर्ड्स, वर्ल्ड कप फाइनल
इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप फाइनल के सुपरओवर में न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल आखिरी गेंद पर रनआउट हो गए थे. (फाइल फोटो)


गुप्टिल पहुंच गए जेफ्री को जगाने तो चिल्ला पड़ा वो शख्स
पत्नी लुइसा की कोशिशों के बाद न्यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptil) जेफ्री को बिस्तर से उतारने और दुनिया का सामना करने के लिए प्रोत्साहित करने उनके घर पहुंच गए. मगर जैसे ही जेफ्री ने गुप्टिल को अपने पास देखा, उन्होंने गालियां देनी शुरू कर दीं और गुप्टिल पर चिल्लाने लगे कि मैं इस इंसान को देखना नहीं चाहता. इसके बाद अपने पति को सामान्य जिंदगी में वापस लाने के लिए लुइसा ने क्रिकेट से जुड़ी हर चीज को घर से हटा दिया.
Loading...

घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार, हर कसौटी पर खरा...फिर भी खेल सका सिर्फ 7 वनडे, 2 टेस्ट

पुड्डुचेरी के लिए रणजी ट्रॉफी में खेलेंगे इंग्लैंड के स्पिनर मोंटी पनेसर!

विराट-रोहित के झगड़े पर सहवाग का बड़ा खुलासा, कहा-मेरे और धोनी के बीच भी लड़ाई...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 2:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...