लाइव टीवी

जो डेनली की खराब फील्डिंग देख जोफ्रा आर्चर ने पकड़ लिया सिर, न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज हारा इंग्लैंड!

News18Hindi
Updated: December 3, 2019, 4:53 PM IST
जो डेनली की खराब फील्डिंग देख जोफ्रा आर्चर ने पकड़ लिया सिर, न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज हारा इंग्लैंड!
जोफ्रा आर्चर को यकीन नहीं हुआ कि जो डेनली ने इतना आसान कैच टपका दिया है

हैमिल्टन में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा, दोहरा शतक ठोकने वाले जो रूट बने मैन ऑफ द मैच

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2019, 4:53 PM IST
  • Share this:
हैमिल्टन. केन विलियमसन और रॉस टेलर के शतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड (New Zealand vs England) के खिलाफ दूसरा टेस्ट ड्रॉ कराके सीरीज 1-0 से जीत ली. न्यूजीलैंड को आखिरी दिन हार से बचने के लिये ठोस पारियों की जरूरत थी. कीवी बल्लेबाजों ने ऐसा ही किया लेकिन इसके साथ-साथ इंग्लैंड के फील्डर्स ने भी आसान कैच टपका उनका काम आसान कर दिया. अंत में बारिश ने इंग्लैंड की सीरीज हार तय कर दी.

इंग्लैंड की खराब फील्डिंग
खेल के आखिरी दिन न्यूजीलैंड ने दो विकेट पर 96 रन से आगे खेलना शुरू किया. इंग्लैंड के इरादे शुरूआती विकेट जल्दी लेने के थे लेकिन ओली पोप और जो डेनली (Joe Denly) ने विलियमसन के आसान कैच छोड़कर उसके इरादों पर पानी फेर दिया. विलियमसन ने उस समय 39 रन ही बनाये थे जब पोप ने बेन स्टोक्स की गेंद पर उनका कैच छोड़ा. उसके बाद डेनली ने 62 के योग पर उनका आसान कैच टपकाया. जो डेनली की खराब फील्डिंग देख जोफ्रा आर्चर ने अपना सिर पकड़ लिया और वो हंसने लगे.


विलियमसन और टेलर ने ठोके शतक
इसके बाद विलियमसन ने लंच के बाद तीसरे ओवर में जो रूट (Joe Root) को चौका लगाकर अपना 21वां टेस्ट शतक पूरा किया. वहीं टेलर ने रूट के अगले ओवर में अपना 19वां शतक पूरा किया. उन्होंने इस ओवर में लगातार दो गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया. इसके बाद बारिश शुरू हो गई और मैच ड्रॉ हो गया. इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने टेस्ट सीरीज जीत ली जो कि उसकी लगातार छठी टेस्ट सीरीज जीत है. बता दें न्यूजीलैंड ने पिछली 10 में से 8 टेस्ट सीरीज पर कब्जा किया है. इस टेस्ट में इंग्लैंड के लिए अच्छी बात उसके कप्तान जो रूट की फॉर्म वापसी रही. जो रूट ने पहली पारी में 226 रन ठोके, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में दी मात


न्यूजीलैंड की अगली चुनौती ऑस्ट्रेलिया
न्यूजीलैंड को अब ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है. दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मैच 12 दिसंबर से पर्थ में शुरू होगा. इसके बाद 26 दिसंबर को बॉक्सिंग डे टेस्ट मेलबर्न और 3 जनवरी को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा. (भाषा के इनपुट के साथ)

इंडिया-वेस्टइंडीज सीरीज का शेड्यूल, जानिए कब और कहां खेले जाएंगे मैच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 1:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर