वर्ल्ड कप में दिल तोड़ने वाली हार के बाद ऐसा था न्यूजीलैंड के ड्रेसिंग रूम का माहौल

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि टीम के ड्रेसिंग रूम में बेहद हताशा और निराशा का माहौल था. सब लोग इस बारे में बात कर रहे थे कि ये कैसे हो गया. या फिर इसके बारे में कि ये इस तरह कैसे हुआ.

News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 1:20 PM IST
वर्ल्ड कप में दिल तोड़ने वाली हार के बाद ऐसा था न्यूजीलैंड के ड्रेसिंग रूम का माहौल
न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि आईसीसी को बाउंड्री के आधार पर विजेता का फैसला करने के नियम की समीक्षा करनी चाहिए. (फोटो-AP)
News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 1:20 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में इंग्लैंड को मिली जीत के बाद आईसीसी के नियम एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं. 50 ओवर के बाद यह मुकाबला टाई हो गया था. इसके बाद सुपरओवर कराया गया. सुपरओवर में भी दोनों टीमों का स्कोर बराबर रहा. हालांकि अधिक बाउंड्री लगाने के चलते इंग्लैंड को विजेता घोषित कर दिया गया.

ऐसे में इस नियम को लेकर कई पूर्व क्रिकेटरों ने भी आईसीसी की आलोचना की है. यहां तक कि बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन ने भी इसे लेकर आईसीसी पर तंज कसा है. वहीं अब न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने भी आईसीसी कि इस नियम को लेकर बयान दिया है.

वर्ल्ड कप फाइनल में हार से निराश गैरी स्टीड ने कहा कि आईसीसी को वर्ल्ड कप फाइनल में टाई होने की सूरत में बाउंड्री के आधार पर विजेता का फैसला करने के नियम की समीक्षा करनी चाहिए. ऐसी स्थिति में उसे दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित करना चाहिए.

दरअसल, गैरी स्टीड से पूछा गया था कि 46 दिन चले टूर्नामेंट के बाद क्या फाइनल का फैसला इस तरह के नियम के आधार पर होना चाहिए. इसके जवाब में स्टीड ने कहा कि मुझे लगता है कि जब ये नियम बनाए गए होंगे तो आईसीसी ने इस तरह के फाइनल के बारे में कभी नहीं सोचा होगा. मुझे उम्मीद है कि इसकी समीक्षा की जाएगी. जब आप करीब सात हफ्ते तक क्रिकेट खेलते हैं और अंत तक विजेता और हारने वाली टीम में अंतर न कर सको तो इसकी समीक्षा की ही जानी चाहिए.

Gary Stead, icc, cricket, new zealand coach, icc cricket world cup 2019, england-new zealand final, आईसीसी, क्रिकेट, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019, इंग्लैंड वस न्यूजीलैंड फाइनल, गैरी स्टीड

हर खिलाड़ी बात कर रहा था, ये कैसे हो गया

इग्लैंड को ओवरथ्रो पर पांच की जगह छह रन देने पर स्टीड ने कहा कि मैं इसके बारे में नहीं जानता. मैदान पर अंपायर नियमों के साथ मौजूद होते हैं, लेकिन आखिर वे भी हैं तो इंसान ही. गलती किसी से भी हो सकती है. हार के बाद टीम के ड्रेसिंग रूम में कैसा माहौल था, इसके बारे में स्टीड ने कहा कि वहां बेहद हताशा और निराशा का माहौल था. सब लोग इस बारे में बात कर रहे थे कि ये कैसे हो गया. या फिर इसके बारे में कि ये इस तरह कैसे हुआ.
Loading...

स्टीड ने कहा कि हर कोई समय के साथ इस पर प्रतिक्रिया देगा. मगर मैं कल्पना कर सकता हूं कि हमारे खिलाड़ी एक हफ्ते या उससे भी ज्यादा समय तक इससे उबर नहीं पाएंगे और निराश महसूस करेंगे. लेकिन मैं उनसे कहना चाहता हूं कि उन्होंने जो कुछ भी हासिल किया है, उस पर उन्हें गर्व महसूस करना चाहिए.

World Cup: चैंपियन बेटे के पिता को उनके अपने ही घर में पड़ रही हैं गालियां

क्रिकेट रैंकिंग में कोहली और बुमराह की बादशाहत बरकरार, इंग्लैंड ने भारत पर बनाई बढ़त
First published: July 16, 2019, 12:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...