लाइव टीवी

न्‍यूजीलैंड की गेंदबाज की चमत्‍कारी गेंदबाजी, लगातार 4 गेंद में लिए 4 विकेट, सारे ओवर मेडन डाले

News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 6:14 PM IST
न्‍यूजीलैंड की गेंदबाज की चमत्‍कारी गेंदबाजी, लगातार 4 गेंद में लिए 4 विकेट, सारे ओवर मेडन डाले
न्‍यूजीलैंड की महिला क्रिकेटर रोजमैरी मेयर.

न्‍यूजीलैंड (New Zealand) की रोजमैरी मेयर (Rosemary Mair) ने लगातार 4 विकेट लेने के साथ ही तूफानी बैटिंग भी की और 16 गेंद में 33 रन उड़ाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 6:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: क्रिकेट की दुनिया में न्‍यूजीलैंड (New Zealand) की महिला क्रिकेटर रोजमैरी मेयर (Rosemary Mair) ने गुरुवार को अनोखा कमाल कर दिया. उन्‍होंने घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी से रंग जमाते हुए लगातार 4 विकेट लेने का कीर्तिमान बनाया. हॉक'स बे (Hawke's Bay) की ओर से खेलते हुए रोजमैरी मेयर (Rosemary Mair)ने तारानाकी (Taranaki) के खिलाफ 4 ओवर में 4 मेडन डाले और लगातार 4 गेंदों पर 4 विकेट लिए. उनकी जबरदस्‍त गेंदबाजी के सामने विपक्षी टीम 56 रन के मामूली स्‍कोर पर सिमट गई. इससे पहले मेयर की टीम हॉक'स बे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर में 9 विकेट पर 263 रन बनाए. उसकी ओर से सलामी बल्‍लेबाज मार्गोट स्‍कूलर ने अर्धशतक लगाया और 55 रन की पारी खेली. तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करते हुए रोजमैरी मेयर ने बल्‍लेबाजी में भी कमाल किया और 16 गेंद में 33 रन उड़ाए. उन्‍होंने अपनी पारी में 2 चौके और 3 छक्‍के उड़ाए.

मेयर ने अपने दूसरे ओवर में झटके लगातार 4 विकेट
लक्ष्‍य का पीछा करते हुए तारानाकी टीम की शुरुआत खराब रही. तीसरे ओवर में ही उसके 4 विकेट गिर गए. मेयर ने लगातार 4 गेंदों में जेसी होलार्ड (1), ऐमी विस्‍नेसकी (0), जॉर्डन बोल्‍गर (0) और केट बेक्‍सटर (0) को चलता किया. एक ओवर में 4 झटकों से तारानाकी की टीम उबर नहीं पाई. उसके केवल 3 बल्‍लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर सके. इन सबके चलते 18.2 ओवर में तारानाकी टीम 56 रन पर सिमट गई.

rosemary mair, new zealand women cricketer, Shrimpton Trophyरोजमैरी मेयर, 4 गेंद में लगातार 4 विकेट, न्‍यूजीलैंड महिला क्रिकेट
हॉक'स बे और तारानाकी टीम के मैच का स्‍कोरकार्ड.


56 में से 21 रन एक्‍स्‍ट्रा से आए
इस स्‍कोर में 21 रन एक्‍स्‍ट्रा से आए. अगर हॉक'स बे के गेंदबाजों ने अनुशासित गेंदबाजी की होती तो विरोधी टीम की हालत और भी खराब होती.

मेयर ने इसी साल किया इंटरनेशनल डेब्‍यू
Loading...

रोजमैरी मेयर को इसी साल की शुरुआत में न्‍यूजीलैंड का सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट मिला था. उन्‍होंने अभी तक 3 अंतरराष्‍ट्रीय वनडे और 3 टी20 मैच खेले हैं. भारत के खिलाफ फरवरी में खेले गए टी20 से उन्‍होंने इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वनडे में उन्‍होंने 3 मैच में 2 और टी20 में 3 मैच में 3 विकेट लिए हैं.

धवन की वजह से हो रहा टीम इंडिया को नुकसान, वर्ल्ड चैंपियन ने कहा- बाहर करो

पाकिस्तान के 11 में से 8 खिलाड़ी नाकारा, इस खिलाड़ी ने जमकर लताड़ा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 6:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...