IPL 2021 में खेलने वाले न्यूजीलैंड के टेस्ट खिलाड़ी 11 मई को ब्रिटेन जाएंगे: NZC


18 जून से साउथम्पटन में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा  (PTI)

18 जून से साउथम्पटन में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा (PTI)

न्यूजीलैंड को दो जून से मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसके बाद टीम 18 जून से साउथम्पटन में भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल खेलेगी.

  • Share this:

क्राइस्टचर्च. अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो चुकी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) का हिस्सा रहे कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) सहित न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम के चार सदस्य 11 मई को भारत से ब्रिटेन के लिए रवाना होंगे जबकि बाकी खिलाड़ी शुक्रवार को स्वदेश लौटेंगे. न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने यह घोषणा की. न्यूजीलैंड को दो जून से मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसके बाद टीम 18 जून से साउथम्पटन में भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल खेलेगी.

एनजेडसी के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने गुरुवार को बयान में कहा, ''खिलाड़ियों की रवानगी को लेकर हमने बीसीसीआई और विभिन्न आईपीएल फ्रेंचाइजियों के साथ विभिन्न रणनीतियों पर काम किया है और इस चुनौतीपूर्ण समय में हम उनके समर्थन की सराहना करते हैं.'' कप्तान विलियमसन, तेज गेंदबाज काइल जेमीसन और स्पिनर मिशेल सेंटनर के अलावा फिजियो टॉमी सिमसेक ब्रिटेन रवाना होने से पहले नयी दिल्ली में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहेंगे.

IPL 2021 सस्पेंड होते ही कोविड-19 राहत कार्यों में जुटे विराट कोहली, फैन्स कर रहे तारीफ

न्यूजीलैंड के 17 लोग आईपीएल से जुड़े हैं, जिसमें 10 खिलाड़ी शामिल हैं. वाइट ने कहा, ''हम इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के भी बेहद आभारी हैं कि वे अभी भारत में मौजूद टेस्ट टीम के चार सदस्यों को अपने यहां जल्दी जगह दे रहे हैं.'' एनजेडसी ने कहा कि ब्रिटेन में टीम के आगमन के लिए 11 मई से पहले इंतजाम नहीं हो पा रहा था.
तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ ट्रेंट बोल्ट अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए कुछ समय के लिए स्वदेश लौटेंगे और फिर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट और भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशप के फाइनल के लिए जून की शुरुआत में टीम से जुड़ेंगे. न्यूजीलैंड में मौजूद टेस्ट टीम के सदस्य 16 और 17 मई को इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे. एनजेडसी ने कहा, ''न्यूजीलैंड के आईपीएल का हिस्सा रहे बाकी खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और कमेंटेटरों के साथ बोल्ट शनिवार को आकलैंड पहुंचने वाले दो चार्टर्ड विमानों में से एक में नई दिल्ली से रवाना होंगे जिसके बाद वह पृथकवास से गुजरेंगे.''

IPL बायो बबल में कोरोना की घुसपैठ, गांगुली बोले- कैसे हुआ यह कहना बहुत मुश्किल

उन्होंने कहा, ''बोल्ट 22 मई को पृथकवास से बाहर निकलेंगे और एक हफ्ता घर में अपने परिवार के साथ बिताएंगे, वह जून की शुरुआत में ब्रिटेन के लिए रवाना होने से पहले माउंट मोनगानुई में ट्रेनिंग करेंगे.'' कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़े रहे न्यूजीलैंड टीम के ट्रेनर क्रिस डोनाल्डसन भी अपने परिवार के साथ समय बिताने के बाद टेस्ट टीम से जुड़ेंगे. वाइट ने कहा कि बोल्ट और डोनाल्डसन क्रिकेट बोर्ड और टीम प्रबंधन की सहमति से तीन हफ्ते के लिए स्वदेश लौटेंगे.



वाइट ने कहा कि न्यूजीलैंड लौट रहे आईपीएल से जुड़े खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और कमेंटेटरों को सभी नियमों को मानना होगा जिसमें रवाना होने से पूर्व कोविड-19 परीक्षण भी शामिल है. भारत से न्यूजीलैंड लौटने वालों में स्टीफन फ्लेमिंग, ब्रेंडन मैकुलम, काइल मिल्स, शेन बॉन्ड, माइक हेसन, टिम सीफर्ट, एडम मिल्ने, स्कॉट कुगेलिन और जेम्स पेमेंट भी शामिल हैं. जैविक रूप से सुरक्षित माहौल के अंदर तीन टीमों के चार खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ के दो सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद लीग को निलंबित कर दिया गया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज