न्यूजीलैंड में होगा इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का आयोजन, देश में खत्म हो चुका है कोरोना!

न्यूजीलैंड में होगा इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का आयोजन, देश में खत्म हो चुका है कोरोना!
न्यूजीलैंड में होंगे आईपीएल मैच?

न्यूजीलैंड (New Zealand) में कोरोना वायरस का एक भी मामला नहीं है और अब उसने आईपीएल (IPL) आयोजन की पेशकश कर दी है

  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल फैंस (IPL) के लिए अच्छी खबर है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप 2020 का आयोजन स्थगित किया जा सकता है और उसकी जगह आईपीएल का होना अब निश्चित माना जा रहा है लेकिन अब सवाल ये है कि आखिर इस लीग का आयोजन होगा कहां. कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से अगर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) को भारत में आयोजित नहीं कराया जा सकता है तो संयुक्त अरब अमीरात और श्रीलंका के बाद न्यूजीलैंड (New Zealand) ने इंडियन प्रीमियर लीग की मेजबानी की पेशकश की है.

न्यूजीलैंड में होगा आईपीएल?
बीसीसीआई (BCCI) पहले ही सितंबर के आखिर से नवंबर के बीच आईपीएल कराने की संभावना पर विचार कर रहा है. बोर्ड का पहला विकल्प भारत में ही इसे कराना होगा लेकिन यहां कोरोना वायरस के बढते मामलों को देखकर यह संभव नहीं लगता. अमेरिका और ब्राजील के बाद सबसे ज्यादा मामले भारत में ही हैं. बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, 'भारत में आईपीएल कराना प्राथमिकता होगी लेकिन अगर यहां नहीं हो सका तो दूसरे विकल्प देखने होंगे. संयुक्त अरब अमीरात , श्रीलंका और न्यूजीलैंड मेजबानी की पेशकश कर चुके हैं.' उन्होंने कहा, 'हम सभी संबंधित पक्षों के साथ मिलकर फैसला लेंगे. खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है, उस पर कोई समझौता नहीं होगा.'

कुसल मेंडिस का बुजुर्ग को कुचलने का वीडियो आया सामने, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल
सौरव गांगुली ने तेज गेंदबाजी पर कहा- भारतीय मजबूत नहीं थे,मेहनत ने दमदार बनाया



यूएई रेस में सबसे आगे
आईपीएल का 2009 सत्र भारत में आम चुनावों के कारण दक्षिण अफ्रीका में हुआ था. इसके बाद 2014 में इसी कारण से कुछ मैच यूएई में खेले गए थे, लेकिन 2019 में चुनाव के बावजूद आईपीएल भारत में ही हुआ. अगर आईपीएल विदेश में होता है तो अमीरात मेजबानी की दौड़ में सबसे आगे है. न्यूजीलैंड भले ही कोरोनामुक्त हो गया है लेकिन भारत और वहां के समय में 7.30 घंटे का फर्क है. अगर मैच दोपहर 12 . 30 पर शुरू होते हैं तो ऑफिस जाने वाले या घर से ही काम करने वाले भी इसे नहीं देख पायेंगे.

हैमिल्टन से ऑकलैंड के अलावा वेलिंगटन, क्राइस्टचर्च, नेपियर या डुनेडिन हवाई जहाज से ही जाया जा सकता है. इसलिए माना जा रहा है कि आईपीएल (IPL 2020) का आयोजन दुबई (Dubai) में कराया जा सकता है. बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि आईपीएल संचालन परिषद की बैठक की तारीख जल्दी ही बताई जायेगी जिसमें इन सब बातों और चीनी प्रायोजन करार पर चर्चा होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading