Home /News /sports /

U-19 World Cup 2022: क्वारंटीन नियमों के कारण न्यूजीलैंड ने लिया नाम वापस

U-19 World Cup 2022: क्वारंटीन नियमों के कारण न्यूजीलैंड ने लिया नाम वापस

Under-19 World Cup 2022: 14 जनवरी से खेला जाएगा टूर्नामेंट

Under-19 World Cup 2022: 14 जनवरी से खेला जाएगा टूर्नामेंट

Under-19 World Cup 2022: यह पहली बार है जब अंडर-19 विश्व कप वेस्टइंडीज में खेला जाएगा. भारतीय टीम को ग्रुप बी में युगांडा, आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के साथ रखा गया है. टूर्नामेंट के दो सेमीफाइनल मैच क्रमश: एक और दो फरवरी को खेले जाएंगे. 5 फरवरी को फाइनल मुकाबला होगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. न्यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand) वर्ष 2022 में वेस्टइंडीज में होने वाले अंडर-19 विश्व कप (Under-19 World Cup 2022) में भाग नहीं लेगा. क्रिकेटरों के लिए अनिवार्य कारंटीन आवश्यकताओं के कारण कीवी टीम ने अपना नाम वापस ले लिया है. टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड की जगह स्कॉटलैंड (Soctland) लेगा. स्कॉटलैंड ग्रुप डी का हिस्सा होगा, जिसमें वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका जैसी अन्य टीमें शामिल हैं. यह टूर्नामेंट 14 जनवरी 2022 को शुरू होने वाला है और इसमें वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत होगी. यह टूर्नामेंट 4 अलग-अलग देशों के 10 मैदानों में खेला जाएगा. चार देश त्रिनिदाद और टोबैगो, सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स, गुयाना और एंटीगुआ हैं.

    यह पहली बार है जब अंडर-19 विश्व कप वेस्टइंडीज में खेला जाएगा. भारतीय टीम को ग्रुप बी में युगांडा, आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के साथ रखा गया है. टूर्नामेंट के दो सेमीफाइनल मैच क्रमश: एक और दो फरवरी को खेले जाएंगे.

    ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप जिताने वाला खिलाड़ी लेगा संन्यास, एशेज सीरीज से भी हुआ बाहर

    जहां पहले सेमीफाइनल की मेजबानी सर विवियन रिचर्ड्स कॉलेज ग्राउंड में होगी. वहीं, दूसरा सेमीफाइनल कूलिज क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. सेमीफाइनल एक और दो फरवरी को खेले जाएंगे जबकि फाइनल मुकाबला पांच फरवरी को सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा.

    कैरेबिया में होने वाले इस टूर्नामेंट में 16 टीमें हिस्सा लेंगी और कुल 48 मैच खेले जाएंगे. गत चैंपियन बांग्लादेश, इंग्लैंड, कनाडा और संयुक्त अरब अमीरात को ग्रुप ए में जगह मिली है जबकि ग्रुप सी में पाकिस्तान, अफगानिस्तान, जिंबाब्वे और पापुआ न्यू गिनी शामिल हैं. ग्रुप डी में मेजबान वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका को जगह मिली है. प्रत्येक ग्रुप से दो टीमें सुपर लीग में जगह बनाएंगी जबकि बाकी टीमें प्लेट वर्ग में खेलेंगी. यह प्रतियोगिता 23 दिन चलेगी.
    IND vs NZ: दीपक चाहर LIVE मैच में अपनी मंगेतर को ढूंढ रहे थे, बहन ने शेयर किया VIDEO

    अंडर-19 विश्व कप का पिछला संस्करण बांग्लादेश ने जीता था. फाइनल में बांग्लादेशी टाइगर्स ने भारतीय टीम को हराया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम कुल 177 रनों पर आउट हो गई थी. बांग्लादेश की टीम ने फिनिश लाइन को पार किया और 3 विकेट और 23 गेंद शेष रहते मैच जीत लिया. बांग्लादेश के कप्तान अकबर अली ने अंत तक बने रहने और 77 गेंदों में 43 * रन बनाकर फिनिश लाइन के पार अपनी टीम की मदद करने के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का पुरस्कार जीता.

    Tags: Cricket news, ICC, New Zealand, U-19 WC, Under 19 World Cup, Under-19 World Cup 2022, West indies

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर