WTC Final 2021 से पहले की चुनौती के लिए न्‍यूजीलैंड ने शुरू की तैयारी, लॉर्ड्स में बहाया पसीना

अभ्‍यास के दौरान कीवी कप्‍तान केन विलियमसन (फोटो क्रेडिट: @BLACKCAPS twitter)

अभ्‍यास के दौरान कीवी कप्‍तान केन विलियमसन (फोटो क्रेडिट: @BLACKCAPS twitter)

न्‍यूजीलैंड की टीम भारत के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) का फाइनल खेलने से पहले इंग्‍लैंड के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी, जहां उसके पास टेस्‍ट चैंपियनशिप की तैयारियों को अंतिम रूप देने का आखिरी मौका होगा.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. अगले महीने भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) का ऐतिहासिक खिताबी मुकाबला खेला जाएगा. दोनों के बीच साउथेम्‍प्‍टन में 18 से 22 जून तक यह फाइनल खेला जाएगा, मगर इससे पहले न्‍यूजीलैंड के सामने इंग्‍लैंड की कड़ी चुनौती है. जिसके लिए उसने तैयारियां शुरू कर दी है.कीवी टीम ने इंग्‍लैंड दौरे पर पहली ट्रेनिंग की. दरअसल टीम इंडिया मुंबई से सीधे साउथेम्‍प्‍टन के लिए उड़ान भरेगी और 3 जून को यहां पर पहुंचने के बाद क्‍वारंटीन हो जाएगी.

विराट कोहली की अगुआई में टीम सीधे 18 जून को ही मैदान पर उतरेगी. वहीं न्‍यूजीलैंड के पास टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने का मौका है. कीवी टीम मेजबान के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी. पहला मैच 2 जून से शुरू होगा. इससे पहले कीवी टीम ने लॉर्ड्स में पहला अभ्‍यास किया.


इंट्रा स्‍क्‍वॉड मैच में कीवी खिलाड़ियों ने दिखाया था दम 
कुछ दिन पहले न्‍यूजीलैंड ने इंट्रा स्‍क्‍वॉड अभ्‍यास मैच खेला था.  मैच में डेवॉन कॉन्‍वे, ग्रैंडहोम और ब्रेसवेल ने नाबाद ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली. जबकि वैंगनर, टिम साउदी और रचिन रवींद्र तीनों ने मिलकर 6 विकेट लेकर अपनी तैयारियों ही एक झलक दिखाई थी. इस मैच में ही हर किसी की नजर बाएं हाथ के बल्लेबाज डेवॉन कॉन्‍वे पर गई, जो भारत के लिए मुश्किल बन सकते हैं. उन्‍हें भले ही पहली बार टेस्ट फॉर्मेट में चुना गया हो, मगर इससे पहले वह वनडे और टी20 में भी अपना दम दिखा चुके हैं.

यह भी पढ़ें : 

IPL 2021: ऑस्ट्रेलिया के टॉप-10 खिलाड़ियों ने बचे मैच नहीं खेले तो उन्हें 41 करोड़ का नुकसान



विराट कोहली को सब्जी से लेकर अंडे तक पसंद, ऐसा है टीम इंडिया के कप्तान का डाइट चार्ट

कान्‍वे भारत और इंग्‍लैंड के लिए नई चुनौती 

कॉन्‍वे को 108 फर्स्ट क्लास मैचों का अनुभव है जिसमें वो 47.21 की औसत से 7130 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 18 शतक निकले हैं. कॉन्‍वे ने न्यूजीलैंड के लिए 14 टी20 मैचों में 59.12 की औसत से 473 रन बनाए हैं. वहीं वनडे में उन्होंने 75 की औसत से 225 रन ठोके हैं, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक भी शामिल है. कॉन्‍वे अभी इंटरनेशनल क्रिकेट में नए जरूर हैं लेकिन उनकी बल्लेबाजी की शैली एक मंझे हुए बल्लेबाज की तरह है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज