इंग्‍लैंड के बाद न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी भी नहीं खेलेंगे आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच!

केन विलियमसन सितंबर में नेशनल टीम के साथ बिजी रहेंगे  (फोटो साभार-kane_s_w)

केन विलियमसन सितंबर में नेशनल टीम के साथ बिजी रहेंगे (फोटो साभार-kane_s_w)

आईपीएल (IPL 2021) के सख्‍त बायो बबल में कोरोना वायरस (Coronavirus) की एंट्री होने के बाद लीग के इस सीजन को बीच में ही टाल दिया गया. इस सीजन के 60 में से 29 मुकाबले खेले जा चुके हैं. 31 मैच और होने हैं.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirua) के कारण आईपीएल (IPL 2021) के 14वें सीजन को 29 मैच बाद ही टाल दिया गया और अब बीसीसीआई (BCCI) बाकी बचे 31 मैचों को सितंबर की विंडो में करवाने की योजना बना कर रहा है. हालांकि बीसीसीआई के लिए सितंबर में बाकी बचे आईपीएल मैचों का आयोजन करना आसान नहीं होगा. इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड ने घोषणा कर दी है कि इंग्लिश क्रिकेटर आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में खेलने के लिए उपलब्‍ध नहीं होंगे. वहीं इसके एक दिन बाद अब खबर आ रही है कि न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ियों के भी खेलने पर आशंका है.

दरअसल सितंबर के महीने न्‍यूजीलैंड की टीम पाकिस्‍तान के खिलाफ यूएई में सीरीज खेलेगी, जिस वजह से सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्‍तान केन विलियमसन, मुंबई इंडियंस के स्‍टार गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट सहित कई कीवी खिलाड़ी आईपीएल में नजर नहीं आएंगे. न्‍यूजीलैंड को सितंबर में पाकिस्‍तान के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. यह सीरीज फ्यूचर टूर प्रोग्राम का हिस्‍सा है, जिसे रद्द या स्‍थगित नहीं किया जा सकता. इसका मतलब ये हुआ कि अगर आईपीएल के बाकी बचे मैच सितंबर में होते हैं तो न्‍यूजीलैंड के शीर्ष खिलाड़ी इसमें नजर नहीं आएंगे.

आईपीएल 2021 में शायद ही दिखे ये खिलाड़ी

सनराइजर्स हैदराबाद के केन विलियमसन, मुंबई इंडियंस के एड्म मिल्‍ने और ट्रेंट बोल्‍ट, चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के मिचेल सैंटनर, कोलकाता नाइट राइडर्स के लॉकी फर्ग्‍युसन और टिम सीफर्ट, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के फिन एलेन और काइल जैमीसन शायद ही आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में दिखे.
यह भी पढ़ें : 

मैच फिक्सिंग मामले में बैन झेल रहे पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज उमर अकमल ने इजरायल को बताया आतंकवादी देश

इंग्‍लैंड में बीच सड़क पर इस खिलाड़ी ने शख्‍स को मारा घूंसा, पुलिस ने गिरफ्तार किया



कुछ ऐसा ही मामला इंग्‍लैंड के क्रिकेटर्स के साथ है. सितंबर में इंग्‍लैंड की टीम को बांग्‍लादेश के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ियों के अलावा बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान के खिलाड़ी भी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए उपलब्‍ध नहीं रहेंगे, क्‍योंकि बांग्‍लादेश इंग्‍लैंड की मेजबानी करेगा, वही अफगानिस्‍तान को पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज खेलनी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज