एक बार फिर ड्रॉ हुआ न्यूजीलैंड का मैच, पर इस बार नहीं हारे खिताब

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया वर्ल्ड कप फाइनल मैच टाई हो गया था जिसके बाद बाउंड्री नियम के मुताबिक उन्हें इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया

News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 9:25 PM IST
एक बार फिर ड्रॉ हुआ न्यूजीलैंड का मैच, पर इस बार नहीं हारे खिताब
न्यूजीलैंड क्रिकेट वर्ल्ड कप हार गया था
News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 9:25 PM IST
न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका की रग्बी टीम के बीच हुए फ्रीडम कप का फाइनल मैच ड्रॉ रहा और दोनों टीमें ने खिताब शेयर किया. शनिवार को हुआ मैच वैलिंग्टन में 16-16 से ड्रॉ रहा. हालांकि इस ड्रॉ के बाद न्यूजीलैंड की रग्बी टीम ने ट्वीट करके क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल पर निशाना साधा.

द ब्लैक रग्बी टीम ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से लिखा, 'वैलिंग्टन में बाउंड्री नहीं गिनी गई. मैच ड्रॉ रहा. इस यादगार मैच के लिए शुक्रिया'.

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड कप फाइनल मैच काफी रोमांचक रहा था जिसका फैसला बाउंड्री गिनकर किया गया था. न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 241 रन का स्‍कोर बनाया. इसके जवाब में इंग्‍लैंड की टीम भी 241 रन ही बना सकी. इसके बाद सुपर ओवर में मुकाबला गया जहां पर भी दोनों टीमों ने 15-15 रन बनाए. इंग्‍लैंड ने पहली बार वर्ल्‍ड कप जीता है. यह पहली बार है जब वर्ल्‍ड कप का फाइनल टाई रहा है और सुपर ओवर तक गया है.



वह चौथी बार फाइनल में पहुंची था. न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के सामने 242 रनों की चुनौती रखी थी, लेकिन इंग्लैंड 50 ओवरों में 241 रनों पर ऑल आउट हो गई और मैच सुपर ओवर में गया. जहां इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के सामने 16 रनों की चुनौती रखी. सुपर ओवर में भी मैच टाई रहा और इंग्लैंड को ज्यादा बाउंड्रीज मारने के कारण विजेता घोषित किया गया. विजेता घोषित करने के लिए जिस नियम का इस्तेमाल किया गया कई फैंस उससे सहमत नहीं थे और इस कारण आईसीसी को निशाने पर लिया गया था.

पाक बॉलर पर लड़कियों को फंसाने का आरोप, ट्वीट वायरल

एशेज टेस्‍ट: लिए इंग्‍लैंड टीम का ऐलान, आर्चर को मिली जगह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 27, 2019, 9:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...