लाइव टीवी

भारत से भिड़ने को न्‍यूजीलैंड टीम का ऐलान, 6 साल पहले टीम इंडिया के खिलाफ खेले खिलाड़ी को बुलाया

News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 8:32 AM IST
भारत से भिड़ने को न्‍यूजीलैंड टीम का ऐलान, 6 साल पहले टीम इंडिया के खिलाफ खेले खिलाड़ी को बुलाया
न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन अंडर19 वर्ल्ड कप में भी कप्तानी कर चुके हैं

केन विलियमसन (Kane Williamson) की कप्‍तानी में 14 सदस्‍यीय न्‍यूजीलैंड (New Zealand) टीम की घोषणा की गई है जिसमें दो साल बाद हामिश बेनेट (Hamish Bennett) की वापसी हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 8:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: न्‍यूजीलैंड (New Zealand) ने भारत (India) के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. केन विलियमसन (Kane Williamson) की कप्‍तानी में 14 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की गई है जिसमें दो साल बाद हामिश बेनेट (Hamish Bennett) की वापसी हुई है. न्‍यूजीलैंड के मुख्‍य तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट और लॉकी फर्ग्‍यूसन चोटिल हैं और सीरीज से बाहर हैं. ऐसे में कीवी टीम ने कई युवा चेहरों को मौका दिया है.

इंग्‍लैंड के खिलाफ कूल्‍हे की चोट के चलते टी20 सीरीज से बाहर रहने वाले केन विलियमसन की वापसी हुई है. पहले 3 मैचों के लिए कोलिन डी ग्रैंडहोम टीम का हिस्‍सा होंगे, जबकि आखिरी 2 मुकाबलों के लिए टॉम ब्रूस को शामिल किया गया है. वे भारत ए के खिलाफ सीरीज के लिए न्‍यूजीलैंड ए सीरीज की कप्‍तानी भी करेंगे. जिम्‍मी नीशम को टीम में नहीं लिया गया है. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 24 जनवरी से सीरीज की शुरुआत होगी.

2017 में आखिरी बार कीवी टीम के लिए खेले थे हामिश बेनेट
हामिश बेनेट न्‍यूजीलैंड के लिए आखिरी बार 2017 में खेले थे. उन्‍होंने मई 2017 में डनेडिन में बांग्‍लादेश के खिलाफ वनडे मैच खेला था. उनमें नाम एक टेस्‍ट और 16 वनडे हैं. वे दाएं हाथ के मीडियम पेसर हैं और भारत के खिलाफ सीरीज में उन्‍हें अंतरराष्‍ट्रीय टी20 में डेब्‍यू करने का मौका मिल सकता है. हामिश बेनेट वर्तमान में टी20 सुपर स्‍मैश में 14 विकेट लेकर तीसरे नंबर पर हैं. उनकी इकनॉमी 7.06 की है जबकि 18.42 उनके विकेट लेने का औसत है. उन्‍होंने एकमात्र टेस्‍ट भारत के खिलाफ खेला था. वहीं भारत के खिलाफ वे आखिरी बार 2014 में खेले थे.

india vs new zealand t20i series, india tour of new zealand, new zealand t20 team, hamish bennett new zealand, hamish bennett comeback, ind vs nz series, इंडिया न्‍यूजीलैंड टी20 सीरीज, इंडिया न्‍यूजीलैंड दौरा, न्‍यूजीलैंड टी20 टीम, हामिश बेनेट न्‍यूजीलैंड
हामिश बेनेट.


न्‍यूजीलैंड टीम के पास तेज गेंदबाजी विभाग में बेनेट के साथ ही टिम साउदी, ब्‍लेयर टिकनर और स्‍कॉट कुगलइन होंगे. मिचेल सेंटनर व ईश सोढ़ी स्पिन की जिम्‍मेदारी संभालेंगे. बल्‍लेबाजी में कप्‍तान केन विलियमसन के साथ ही रोस टेलर, कोलिन मनरो, मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिचेल और टिम सीफर्ट होंगे. न्‍यूजीलैंड के चयनकर्ता गेविन लार्सन ने बेनेट के चयन के बारे में कहा कि उन्‍हें फॉर्म और धैर्य का पुरस्‍कार मिला.

बेनेट को चुनने पर यह बोले चयनकर्ताउन्‍होंने कहा, 'भारत के खिलाफ होने वाली बड़ी सीरीज के लिए हामिश के टीम में वापस आने से हम खुश हैं. पिछले कुछ सीजन में वह घरेलू लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में लगातार फॉर्म में रहा है और जिस तरह से उसने अपने खेल में सुधार किया है उससे हम प्रभावित हैं. सबको पता है कि उसके पास अच्‍छी रफ्तार और उछाल है लेकिन वह जिस चतुराई से बदलाव करता है वह उसे एक संपूर्ण टी20 गेंदबाज बनाता है.'

कई कीवी खिलाड़ी चोट के शिकार
न्‍यूजीलैंड के कई खिलाड़ी इस समय चोटों का शिकार हैं. इनमें मैट हेनरी (बायां अंगूठा), टॉम लैथम (दाएं हाथ की सबसे छोटी अंगूठी), सेथ रेंस (एड़ी), डग ब्रेसवेल (घुटना), विल यंग (दायां कंधा) और एडम मिल्‍ने (टखना) शामिल हैं.

न्‍यूजीलैंड टी20 स्‍क्‍वॉड: केन विलियमसन(कप्‍तान), हामिश बेनेट, कोलिन डी ग्रैंडहोम (पहले 3 मैच के लिए), टॉम ब्रूस (आखिरी मैच के लिए), मार्टिन गप्टिल, स्‍कॉट कुगलइन, डेरिल मिचेल, कोलिन मनरो, रोस टेलर, ब्‍लेयर टिकनर, मिचेल सैंटनर, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी और टिम साउदी.

हो गई महेंद्र सिंह धोनी की 'वापसी', रांची पहुंचकर ऐसे की प्रैक्टिस

6 ओवर में चाहिए थे 83 रन, आंद्रे रसेल ने 9 गेंदों में 50 रन ठोक जिताया मैच!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 8:16 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर