लाइव टीवी

ऑस्ट्रेलिया से हारकर कप्तान विलियमसन समेत घर लौटी न्यूजीलैंड की पूरी टीम को मिली 'कड़ी सजा'

News18Hindi
Updated: March 19, 2020, 3:13 PM IST
ऑस्ट्रेलिया से हारकर कप्तान विलियमसन समेत घर लौटी न्यूजीलैंड की पूरी टीम को मिली 'कड़ी सजा'
न्‍यूजीलैंड टीम को 14 दिनों के लिए सेल्‍फ आइसोलेशन पर रहने के लिए कहा गया है (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड (Australia vs New Zealand) के बीच वनडे सीरीज को स्‍थगित कर दिया गया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2020, 3:13 PM IST
  • Share this:


नई दिल्‍ली. पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दशहत में हैं. इस महामारी के चलते खेल के मैदान भी सूने हाे गए हैं. अधिकतर टूर्नामेंट रद्द हो गए हैं, वहीं कुछ स्‍थगित कर दिए गए हैं. खिलाड़ी भी अपने अपने घर लौट रहे हैं. इसी वजह से न्‍यूजीलैंड की टीम भी ऑस्‍‍‍ट्रेलिया दौरे से स्‍वेदश लौट आई है. इसके बावजूद खिलाड़ी अभी अपने परिवार वालों से दूर ही रहेंगे. दरअसल इस महामारी के चलते सुरक्षा के लिहाज से उन्‍हें 14 दिनों के लिए आइसोलेशन पर रहने के लिए कहा गया है. कीवी टीम और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज होनी थी, मगर खाली स्‍टेडियम में पहला मैच करवाने के बाद अधिकारियों ने इस सीरीज को स्‍थगित कर दिया.

कोरोना वायरस (Coronavirus) की महामारी के चलते पूरी दुनिया थम गई है. सभी की जिंदगी काफी प्रभावित हो रही है. चीन के वुहान शहर से शुरू हुए इस वायरस के कारण दुनिया भर में करीब सात हजार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. साथ ही दो लाख से अधिक लोग संक्रमित हो गए हैंं.



खेल पर भी पड़ी कोरोना की मार



कोरोना की मार खेल जगत पर भी पड़ी. ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज को स्‍थगित कर दिया गया है. वहीं भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच भी वनडे सीरीज को रद्द दिया गया था.

ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड (Australia vs New Zealand) के बीच पहला वनडे खाली स्‍टेडियम में खेला गया था. जिसे ऑस्‍ट्रेलिया ने 71 रनों के अंतर से जीता था. क्रिकेट फैंस उम्‍मीद कर रहे थे कि मेहमान टीम मजबूती के साथ वापसी करेगी. मगर इससे पहले ही पूरी सीरीज को ही स्‍थगित कर दिया गया. इस दौरे को बीच में ही छोड़कर स्‍वदेश लौटने वाली न्‍यूजीलैंड टीम को आइसोलेशन पर रहने की सलाह दी गई है. न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के  सार्वजनिक मामलों के अधिकारी रिचर्ड ब्रुक ने कहा कि खिलाड़ियों को गाइडलाइन दी गई है और खिलाड़ी भी इसे फॉलो कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि खिलाड़ी सेल्‍फ आइसोलेशन (Self Isolation) पर चले गए हैं.


हाल ही में भारत दौरे से स्‍वदेश लौटने वाली साउथ अफ्रीकन टीम के खिलाड़ियों को भी 14 दिन के लिए सेल्‍फ आइसोलेशन (Self Isolation)  पर जाने के लिए कहा गया था.



 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 2:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading