न्यूजीलैंड के खिलाफ डैरेन ब्रावो की विंडीज की टेस्ट टीम में वापसी, शाई होप बाहर

डैरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर और ऑलराउंडर कीमो पॉल को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम में शामिल किया गया है.
डैरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर और ऑलराउंडर कीमो पॉल को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम में शामिल किया गया है.

अब तक 34 टेस्ट मैच खेलने वाले शाई होप (Shai Hope) का हाल के टेस्ट मैचों में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. उन्होंने दिसंबर 2017 के बाद से 19.48 की औसत से रन बनाए हैं और फरवरी 2019 के बाद तो उनका औसत 14.45 रहा.

  • Share this:
नई दिल्ली. बाएं हाथ के बल्लेबाज डैरेन ब्रावो (Darren Bravo), शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) और ऑलराउंडर कीमो पॉल (Keemo Paul) को न्यूजीलैंड (News Zealand Tour) के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज (West Indies test squad) की टीम में शामिल किया गया है जबकि शाई होप को बाहर कर दिया गया है. ब्रावो ने अपना सर्वोच्च टेस्ट स्कोर 2013 में न्यूजीलैंड के खिलाफ ही ड्यूनेडिन में बनाया था. इसमें उन्होंने 218 रनों की पारी खेली थी. डैरेन ब्रावो ने 54 टेस्ट मैचों में 37.69 की औसत से 3506 रन बनाए हैं. 2010 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने वाले ब्रावो ने आखिरी टेस्ट 2019 में भारत के खिलाफ किंग्सटन में खेला था.

अब तक 34 टेस्ट मैच खेलने वाले शाई होप (Shai Hope) का हाल के टेस्ट मैचों में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. उन्होंने दिसंबर 2017 के बाद से 19.48 की औसत से रन बनाए हैं और फरवरी 2019 के बाद तो उनका औसत 14.45 रहा. इससे उनका कुल औसत गिरकर 26.27 हो गया है.

IPL POINTS TABLE: मुंबई की जीत के बाद दिलचस्प हुई प्ले ऑफ की लड़ाई, कौन आगे कौन पीछे?



छह रिजर्व खिलाड़ी भी पृथकवास के दौरान टेस्ट टीम की तैयारियों में मदद करने और किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर उसका स्थान लेने के लिए न्यूजीलैंड दौरे पर जाएंगे. विकेटकीपर आंद्रे फ्लेचर को 2018 के बाद पहली बार न्यूजीलैंड में अगले महीने वाली तीन मैचों की सीरीज के लिए टी20 टीम में शामिल किया गया है.
कैरेबियाई प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर काइल मेयर्स को पहली बार टीम में जगह मिली है. ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों लेंडल सिमन्स और इविन लुईस से कोविड-19 महामारी से जुड़ी यात्रा चिंताओं और पृथकवास के कारण दौरे पर नहीं जाने का फैसला किया है.

IPL 2020: गौतम गंभीर ने कप्तानी बदलाव पर कहा- ऑयन मॉर्गन KKR में कुछ ज्यादा नहीं कर पाएंगे

टी20 सीरीज 27 नवंबर से ऑकलैंड में शुरू होगी. इसके बाद अगले दो मैच माउंट मॉनगानुई में 29 और 30 नवंबर को खेले जाएंगे. पहला टेस्ट मैच तीन से सात दिसंबर के बीच हैमिल्टन और दूसरा टेस्ट 11 से 15 दिसंबर के बीच वेलिंगटन में खेला जाएगा.

वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है :

टेस्ट टीम: जैसन होल्डर (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, क्रैग ब्रैथवेट, डैरेन ब्रावो, शेमर ब्रूक्स, जॉन कैम्पबेल, रोस्टन चेज, रहकीम कॉर्नवाल, शेन डाउरिच, शेनन गेब्रियल, शिमरोन हेटमायर, केमर होल्डर, अल्जार्री जोसेफ, कीमो पॉल.

रिजर्व : नक्रुमाह बोनर, जोशुआ डासिल्वा, प्रेस्टन मैकस्वीन, शाइनी मोसले, रेमन रिफर, जेडन सीलेस.

टी-20 टीम: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फैबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, शेल्डन कॉटरेल, आंद्रे फ्लेचर, शिमरोन हेटमायर, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, रोवेल पावेल, कीमो पॉल, निकोलस पूरन, ओशाने थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर, केसर विलियम्स.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज