होम /न्यूज /खेल /

New Zealand vs Afghanistan Live Score: अफगानिस्तान को हराकर शान से सेमीफाइन में पहुंचा न्यूजीलैंड

New Zealand vs Afghanistan Live Score: अफगानिस्तान को हराकर शान से सेमीफाइन में पहुंचा न्यूजीलैंड

New Zealand vs Afghanistan Live Score, T20 World Cup 2021 Latest CRICKET UPDATES: न्‍यूजीलैंड ने अफगानिस्‍तान को अबु धाबी में टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के 40वें मुकाबले में 8 विकेट से हराया. इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई. अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 125 रनों का लक्ष्य रखा. कीवी टीम ने इस आसान लक्ष्य को 18.1 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.

  • News18Hindi
  • | November 07, 2021, 18:37 IST
    LAST UPDATED A YEAR AGO
    18:35 (IST)

    New Zealand vs Afghanistan Live CRICKET UPDATES: न्यूजीलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) ंके सुपर-12 चरण के मुकाबले में रविवार को अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया. अबु धाबी में खेले गए इस मुकाबले (NZ vs AFG) में जीत के साथ न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली. वहीं, अफगानिस्तान और भारत, दोनों ही इस रेस से बाहर हो गए. भारत को हालांकि अभी नामीबिया से अपना आखिरी मुकाबला खेलना है लेकिन उस मैच में जीतने से भी विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाएगी.

    18:03 (IST)

    New Zealand vs Afghanistan Live Score: राशिद खान ने 56 टी20 इंटरनेशनल मैच में 103 विकेट लिए हैं. आईपीएल में राशिद सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हैं. हैदराबाद की तरफ से इस गेंदबाज ने 76 मैचों में 93 विकेट लिए हैं. टी20 क्रिकेट में राशिद का इकॉनामी रेट सिर्फ 6.35 का है.

    18:00 (IST)

    NZvs AFG Live Cricket Score: 23 साल के राशिद खान ने सबसे कम टी20 मैच खेलकर 400 विकेट का आंकड़ा पार किया है. ड्वेन ब्रावो ने सबसे पहले 400 विकेट का मुकाम हासिल किया था. उन्होंने इसके लिए 364 मैच खेले थे. इसके बाद इमरान ताहिर ने 320 और सुनील नरेन ने 362 टी20 मैच में इस रिकॉर्ड को हासिल किया. 

    17:56 (IST)

    New Zealand vs Afghanistan Live CRICKET UPDATES: राशिद खान टी20 क्रिकेट में 400 विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बन गए हैं. इस गेंदबाज ने 289 टी20 मैचों में इस मुकाम को हासिल किया. उनसे पहले सिर्फ ड्वेन ब्रावो (553), सुनील नरेन (425) और इमरान ताहिर (420) ही यह कारनामा कर सके हैं. 

    17:50 (IST)
    NZvs AFG Live Cricket Score: लेग स्पिनर राशिद खान ने न्यूजीलैंड को दूसरा झटका दिया है. उनकी गेंद पर मार्टिन गप्टिल 28 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड हो गए. न्यूजीलैंड को जीत के लिए 67 गेंद में 68 रन चाहिए.

    17:46 (IST)
    NZvs AFG Live Cricket Score: सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल और कप्तान केन विलियमसन ने दूसरे विकेट के लिए 26 रनों की साझेदारी की है. गप्टिल ने अब तक चार चौके लगाए हैं. कीवी टीम को जीत के लिए 72 गेंद में 72 रन चाहिए.

    17:29 (IST)
    New Zealand vs Afghanistan Live CRICKET UPDATES: अफगानिस्तान को पहली सफलता मुजीब उर रहमान ने दिलाई. उनकी गेंद पर डेरिल मिचेल 17 रन बनाकर विकेटकीरपर मोहम्मद शहजाद को कैच दे बैठे. न्यूजीलैंड को जीत के लिए 101 गेंद में 99 रन चाहिए.

    अबु धाबी. New Zealand vs Afghanistan Live Score, T20 World Cup 2021 Latest CRICKET UPDATES: न्यूजीलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) ंके सुपर-12 चरण के मुकाबले में रविवार को अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया. अबु धाबी में खेले गए इस मुकाबले (NZ vs AFG) में जीत के साथ न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली. वहीं, अफगानिस्तान और भारत, दोनों ही इस रेस से बाहर हो गए. भारत को हालांकि अभी नामीबिया से अपना आखिरी मुकाबला खेलना है लेकिन उस मैच में जीतने से भी विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाएगी. इस मुकाबले में अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. नजीबुल्लाह जादरान (Najibullah Zadran) के शानदार अर्धशतक के बावजूद टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 124 रन बना पाई. इसके बाद न्यूजीलैंड ने 18.1 ओवर में केवल 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. उसके लिए कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने नाबाद 40 रन की पारी खेली. उन्होंने डेवोन कॉनवे (36*) के साथ तीसरे विकेट के लिए 68 रन की अविजित साझेदारी भी की.

    इससे पहले नजीबुल्लाह जादरान के आकर्षक अर्धशतक के बावजूद अफगानिस्तान ने ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी की घातक गेंदबाजी के सामने न्यूजीलैंड के खिलाफ आठ विकेट पर 124 रन बनाये. अफगानिस्तान ने हालांकि तीन विकेट 19 रन पर गंवा दिये जिसका प्रभाव उसकी पूरी पारी पर दिखा. उसके केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें नजीबुल्लाह ने 48 गेंदों पर 73 रन बनाये जिसमें छह चौके और तीन छक्के शामिल हैं.

    न्यूजीलैंड की तरफ से बोल्ट ने 17 रन देकर तीन विकेट और साउदी ने 24 रन देकर दो विकेट लिये. ईश सोढ़ी, जिमी नीशम और एडम मिल्ने को एक-एक विकेट मिला. अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही. वह पावरप्ले में केवल 23 रन बना पाया और इस बीच उसने मोहम्मद शहजाद (चार), हरतुल्लाह जजई (दो) और रहमनुल्लाह गुरबाज (छह) के विकेट गंवाये. नजीबुल्लाह ने नौवें ओवर में नीशाम पर दो चौके जड़कर स्कोर को कुछ गति दी और फिर सोढ़ी की गेंद मिडविकेट पर चार रन के लिये भेजकर टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया. सोढ़ी हालांकि इस ओवर में गुलबदीन नईब (15) को बोल्ड करने में सफल रहे.

    इसके बाद भी रन बनाने का मुख्य जिम्मा नजीबुल्लाह ने ही उठाये रखा. उन्होंने मिशेल सैंटनर के एक ओवर में दो छक्के लगाये और फिर 33 गेंदों पर अपने करियर का छठा अर्धशतक पूरा किया. दूसरे छोर से कप्तान मोहम्मद नबी (20 गेंदों पर 14) रन बनाने के लिये जूझते रहे. टिम साउदी ने अपनी ही गेंद पर खूबसूरत कैच लेकर नबी की संघर्षपूर्ण पारी का अंत किया. नजीबुल्लाह और नबी ने पांचवें विकेट के लिये 59 रन की साझेदारी की. नजीबुल्लाह 19वें ओवर में पवेलियन लौटे. इसका श्रेय नीशम को जाता है जिन्होंने बोल्ट की गेंद पर डाइव लगाकर शानदार कैच लिया. बोल्ट ने इसी ओवर में करीम जनत (दो) को भी पवेलियन भेजा.

    न्यूजीलैंड की प्लेइंग 11: मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिचेल, केन विलियमसन (कप्तान), डेवॉन कॉ़नवे, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, एडम मिल्ने और ट्रेंट बोल्ट.

    अफगानिस्तान की प्लेइंग 11: मोहम्मद शहजाद, हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्ला गुरबाज, मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, गुलबदीन नईब, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, करीम जनत, नवीन-उल-हक और हामिद हसन.

    टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में New Zealand vs Afghanistan के बीच मैच किस समय शुरू होंगे?
    टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में न्‍यूजीलैंड बनाम अफगानिस्‍तान के बीच मुकाबला दोपहर 3.30 बजे खेला जाएगा.

    टी20 वर्ल्‍ड कप में New Zealand vs Afghanistan के बीच मैच कहां खेला जाएगा?
    टी20 वर्ल्‍ड कप में न्‍यूजीलैंड बनाम अफगानिस्‍तान के बीच मुकाबला अबु धाबी के जायद क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा.

    टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में New Zealand vs Afghanistan के बीच मैच का लाइव प्रसारण कहां देखें?
    टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में न्‍यूजीलैंड बनाम अफगानिस्‍तान के बीच मैच का लाइव प्रसारण भारत में स्‍टार स्‍पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है.

    टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में New Zealand vs Afghanistan के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?
    टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में न्‍यूजीलैंड बनाम अफगानिस्‍तान के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी+ हॉटस्टार पर देख सकते हैं. इसके साथ ही आप लाइव अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट https://hindi.news18.com/t20-world-cup/ को फॉलो कर सकते हैं.

    विज्ञापन