एरॉन फिंच ने खेली 79 रनों की ताबड़तोड़ पारी, ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराया, बना ये खास रिकॉर्ड

आरोन फिंच ने लगातार मैच में अर्धशतक जमाया है. (फोटो साभार-@aaronfinch5)

आरोन फिंच ने लगातार मैच में अर्धशतक जमाया है. (फोटो साभार-@aaronfinch5)

New Zealand vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच टी20 इंटरनेशनल में 100 छक्के लगाने पहले कंगारू खिलाड़ी बने हैं. फिंच ऑस्ट्रेलिया की तरफ इस फार्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला वेलिंगटन में खेला गया. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 50 रनों से मात देकर सीरीज 2-2 से बराबर कर ली है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 156 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 18.5 ओवरों में 106 रनों पर ऑलआउट हो गई. मैच के हीरो फिंच रहे जिन्होंने 55 गेंदों पर नाबाद 79 रनों की पारी खेली. फिंच ने अपनी पारी में पांच चौके और चार छक्के उड़ाए.

टी20 क्रिकेट में 100 छक्के जड़ने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बने फिंच

इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने काइल जेमिसन की ओवर में चार छक्के जड़े. इसके साथ ही फिंच टी20 इंटरनेशनल में 100 से ज्यादा छक्के लगाने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गए हैं. उनके नाम अब 70 टी20 मैचों में 103 छक्के है. टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल के नाम हैं जिन्होंने 135 बार गेंद को बांउड्री पार पहुंचाया है. टी 20 क्रिकेट में अब तक सिर्फ छह बल्लेबाजों ने ही इस कारनामे को किया है. इसके अलावा फिंच ने सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में अब छठे नंबर पर पहुंच गए हैं. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने डेविड वार्नर (2265) और आयन मॉर्गन (2278) को पीछा छोड़ा. फिंच टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भी बन गए हैं.

काइल जेमिसन ने दिए 49 रन
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन बेहद महंगे साबित हुए. उन्होंने चार ओवर में 49 रन खर्च डाले. जेमिसन को पिछले महीने आईपीएल नीलामी 2021 में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 15 करोड़ रुपये में खरीदा था. जेमिसन ने पिछले चार टी20 मैचों में 15 ओवर गेंदबाजी की और उन्होंने 175 रन दिए हैं. उनका इकॉनामी रेट 11.66 का है और सिर्फ एक विकेट लेने में सफल रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज