Home /News /sports /

NZ VS BAN: बिना लक्ष्य के खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम, 9 गेंद बाद बदला 2 बार टारगेट!

NZ VS BAN: बिना लक्ष्य के खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम, 9 गेंद बाद बदला 2 बार टारगेट!

BAN VS NZ: बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी20 में बड़ा विवाद (PC-AFP)

BAN VS NZ: बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी20 में बड़ा विवाद (PC-AFP)

नेपियर में खेले गए दूसरे टी20 में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश (New Zealand vs Bangladesh DLS Controversy) को हराया, बीच मुकाबले में बदल गया बांग्लादेश का लक्ष्य, जानिए क्या है पूरा विवाद.

    नई दिल्ली. क्रिकेट मैचों में अकसर अजब-गजब घटनाएं देखने को मिलती हैं लेकिन नेपियर में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच (New Zealand vs Bangladesh DLS Controversy)  में जो कुछ हुआ है वो पहले शायद ही कभी हुआ हो. नेपियर में खेले गए दूसरे टी20 में बांग्लादेश की टीम जब बल्लेबाजी करने उतरी तो उसे लक्ष्य के बारे में पता ही नहीं था. इसके बाद बांग्लादेश को एक लक्ष्य बताया गया और 9 गेंद बाद उसे बदल दिया गया. लक्ष्य इसलिए बदला गया क्योंकि डकवर्थ-लुईस सिस्टम में गलती हो गई थी.

    बांग्लादेश ने दूसरे टी20 में टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. न्यूजीलैंड ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 17.5 ओवर में 5 विकेट पर 173 रन बनाए और तभी बारिश शुरू हो गई. बारिश की वजह से न्यूजीलैंड की पारी 20 ओवर तक नहीं हुई और इसके बाद डकवर्थ-लुईस नियम को अपनाया गया.

    यह भी पढ़ें: तिषारा परेरा ने 6 गेंद पर 6 छक्के लगाए, ऐसा करने वाले श्रीलंका के पहले क्रिकेटर

    यह भी पढ़ें: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी कोरोना से प्रभावित, गेंदबाजों को होगा बड़ा नुकसान

    बांग्लादेश को लक्ष्य का नहीं पता था
    आपको ये जानकर हैरत होगी कि जब बांग्लादेश की पारी शुरू हुई तो कोई नहीं जानता था कि उसे क्या लक्ष्य हासिल करना है. हालांकि 4 गेंद बाद बांग्लादेशी टीम को बताया गया कि उसे 16 ओवर में 148 का लक्ष्य हासिल करना है लेकिन 9 गेंद बाद ही ये लक्ष्य बदल गया. 1.3 ओवर में इस लक्ष्य को 170 कर दिया गया और 13वें ओवर में इसे एक रन बढ़ाकर 171 कर दिया गया. अंत में बांग्लादेश की टीम 7 विकेट पर 142 रन ही बना सकी और मैच-सीरीज दोनों हार गई. इस घटना पर न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिम्मी नीशम ने भी हैरानी जताई.

    मुकाबले की बात करें तो अंत में न्यूजीलैंड की टीम ने 28 रनों से मैच अपने नाम किया और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. 31 गेंदों में 58 रन ठोकने वाले ग्लेन फिलिप्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

    Tags: Cricket news, Dls news, New Zealand vs Bangladesh

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर