Home /News /sports /

NZ vs BAN: सिर्फ तीसरा वनडे खेल रहे कॉनवे-मिचेल ने जड़ा ताबड़तोड़ शतक, बांग्लादेश के सामने 319 का लक्ष्य

NZ vs BAN: सिर्फ तीसरा वनडे खेल रहे कॉनवे-मिचेल ने जड़ा ताबड़तोड़ शतक, बांग्लादेश के सामने 319 का लक्ष्य

डेवॉन कॉनवे ने 110 गेंदों पर 126 रनों की पारी खेली (फोटो-AFP)

डेवॉन कॉनवे ने 110 गेंदों पर 126 रनों की पारी खेली (फोटो-AFP)

New Zealand vs Bangladesh, 3rd ODI: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के बीच पहला वनडे मैच वेलिंगटन में खेला जा रहा है. कीवी टीम ने बांग्लादेश के सामने 319 रनों का लक्ष्य रखा है.

    नई दिल्ली. वेलिंगटन में खेले जा रहे न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच तीसरे वनडे मैच में कीवी टीम ने मेहमान टीम 319 रनों का लक्ष्य रखा है. न्यूजीलैंड की टीम डेवॉन कॉनवे (126) और डेरिल मिचेल (नाबाद 100) के शतकों की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट खोकर 318 रन बनाए. कॉनवे और मिचेल दोनों ने ही अपने तीसरे वनडे मैच में पहला शतक जड़ा. इन दोनों खिलाड़ियों को इस सीरीज में पहली बार वनडे टीम में जगह दी गई थी.

    टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 44 रन जोड़े. आठवें ओवर में हेनरी निकोल्स 18 रन बनाकर तस्कीन अहमद की गेंद पर आउट हो गए. निकोल्स के आउट होते ही मार्टिन गप्टिल भी चलते बने. उन्होंने 26 रनों की पारी खेली. तीसरे नंबर पर उतरे डेवॉन कॉनवे ने एक छोर से टीम को संभाले रखा. इसी बीच टीम के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर भी कुछ खास नहीं कर सके और सात रन बनाकर आउट हो गए. न्यूजीलैंड के तीन विकेट सिर्फ 57 रन पर गिए. पिछले मैच के शतकवीर और टीम के कप्तान टॉम लाथम ने कॉनवे के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी की. लॉथम क्रीज पर जमने के बावजूद लंबी पारी नहीं खेल सके और 18 रन बनाकर चलते बने.

    कॉनवे-मिचेल के बीच 159 रनों की साझेदारी
    एक समय न्यूजीलैंड की टीम 120 रन पर चार विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी लेकिन कॉनवे और मिचेल ने कीवी टीम को इस संकट से निकाला. दोनों ने पांचवें विकेट लिए 159 रनों की साझेदारी की. कॉनवे ने 110 गेंदों पर 17 चौकों की मदद से 126 रनों की पारी खेली. वहीं डेरिल मिचेल ने 92 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्के की बदौलत नाबाद 100 रन बनाए.

    यह भी पढ़ें:

    TOP 10 Sports News: ऋषभ पंत होंगे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान! इंग्लैंड की कमान जोस बटलर के पास

    बड़ी खबर: जिस नियम से नाराज थे विराट कोहली और टीम इंडिया, अब ICC उसे बदलने वाली है!

    बांग्लादेश की ओर रूबेल हसन ने 70 रन देकर तीन विकेट लिए. मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद और सौम्या सरकार को एक-एक विकेट मिला.

    Tags: Cricket news, Daryl Mitchell, Devon Conway, New Zealand vs Bangladesh

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर