लाइव टीवी

NZ vs ENG: वाटलिंग और मिचेल के दम पर न्यूजीलैंड की पहली पारी 375 रन तक पहुंची, इंग्लैंड को लगे शुरुआती झटके

News18Hindi
Updated: November 30, 2019, 4:04 PM IST
NZ vs ENG: वाटलिंग और मिचेल के दम पर न्यूजीलैंड की पहली पारी 375 रन तक पहुंची, इंग्लैंड को लगे शुरुआती झटके
जो डेनली के विकेट का जश्न मनाते न्यूजीलैंड के खिलाड़ी

बीजे वाटलिंग (55) ने डेब्यू कर रहे डेरिल मिचेल (73) के साथ छठे विकेट के लिए 124 रन जोड़कर न्यूजीलैंड की पारी को संभाला

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2019, 4:04 PM IST
  • Share this:
हैमिल्टन. न्यूजीलैंड (New Zealand) ने 375 रन बनाने के बाद इंग्लैंड के दो विकेट जल्दी चटकाकर दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपना पलड़ा भारी कर लिया. न्यूजीलैंड की टीम जब 191 रन पर पांच विकेट गंवा चुकी थी तब पहले टेस्ट के हीरो बीजे वाटलिंग (55) ने डेब्यू कर रहे डेरिल मिचेल (73) के साथ छठे विकेट के लिए 124 रन जोड़कर पारी को संभाला. इसके जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने दिन का खेल खत्म होने तक सलामी बल्लेबाज डॉम सिब्ले (4) और जो डेनली (4) के विकेट गंवाकर दो विकेट पर 39 रन बनाए. दिन का खेल खत्म होने पर सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स 24 और  कप्तान जो रूट छह रन बनाकर खेल रहे थे. अभी इंग्लैंड (England) की टीम कीवी टीम की पहली पारी से 336 रन पीछे है.  टिम साउदी और मैट हेनरी को एक- एक सफलता मिली.




New Zealand vs england, Daryl Mitchell, Ben Stokes, sports news, cricket, न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड, बेन स्‍टोक्स, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
रोरी बर्न्स 24 और  कप्तान जो रूट छह रन बनाकर खेल रहे हैं




लाथम ‌के बाद बिखरी टीम

Loading...

इससे पहले न्यूजीलैंड (New Zealand)  ने दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 173 रन से की, लेकिन जल्द ही पहले दिन के दोनों नाबाद बल्लेबाजों टाॅम लाथम (105) और हेनरी निकोल्स (16) के विकेट गंवा दिए. लाथम को स्टुअर्ट ब्रॉड (73 रन पर चार विकेट) ने बोल्ड किया, जबकि निकोल्स को सैम कर्रन (63 रन पर दो विकेट) ने ब्राॅड के हाथों कैच कराया. पहले टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाले वाटलिंग और मिचेल ने पारी को संवारा. ब्रॉड ने इन दोनों को आउट करके इंग्लैंड (England) को वापसी दिलाई.




New Zealand vs england, Daryl Mitchell, Ben Stokes, sports news, cricket, न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड, बेन स्‍टोक्स, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
दिन का खेल खत्म होने के बाद मैदान से बाहर जाती न्यूजीलैंड की टीम


आखिरी के चार विकेट ने जोड़ा 60 रन 
न्यूजीलैंड  (New Zealand) के अंतिम चार विकेट 60 रन जोड़ने में सफल रहे, जिससे मेजबान टीम 350 से अधिक का स्कोर खड़ा करने में सफल रही. न्यूजीलैंड की रग्बी टीम के पूर्व कोच और अब इंग्लैंड के सहायक रग्बी कोच जॉन मिचेल के बेटे ऑलराउंडर डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) ने बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की गेंद पर चौके के साथ अपना पहला टेस्ट अर्धशतक बनाया. उन्होंने 159 रन की अपनी पारी के दौरान आठ चौके और एक छक्का मारा. वाटलिंग ने करन पर चौके के साथ अपना 18वां शतक जड़ा. उन्होंने 192 गेंद की अपनी पारी में सात चौके मारे.

वॉर्नर के तिहरा शतक जड़ते ही रोईं उनकी पत्नी, आंसूओं के पीछे टॉयलेट कांड

सरफराज अहमद का खुुलासा, दिमाग पर पड़ने लगा था पाकिस्तानी टीम की कप्तानी का असर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 3:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...