लाइव टीवी
Elec-widget

स्टीव स्मिथ के बाद अब इस बल्लेबाज के सिर पर मारी जोफ्रा आर्चर ने गेंद, अस्पताल में होगी जांच

भाषा
Updated: November 22, 2019, 4:23 PM IST
स्टीव स्मिथ के बाद अब इस बल्लेबाज के सिर पर मारी जोफ्रा आर्चर ने गेंद, अस्पताल में होगी जांच
जोफ्रा आर्चर की बाउंसर हेनरी निकोल्स के सिर पर लगी गेंद

New Zealand vs England: बे ओवल टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड का स्कोर 144/4, पिच पर खड़े हुए सवाल

  • Share this:
माउंट मोनगानुई. अपनी तेज गेंदबाजी के लिए मशहूर इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं. जोफ्रा आर्चर ने बे ओवल टेस्ट के दूसरे दिन हेनरी निकोल्स के सिर पर गेंद मार दी. जोफ्रा आर्चर की बाउंसर को हेनरी निकोल्स (Henry Nicholls) समझ नहीं पाए और अब खेल के तीसरे दिन उनका चेकअप होगा. बता दें बे ओवल की पिच पर सवाल उठने लगे हैं क्योंकि वहां गेंद असमान रूप से उछाल ले रही है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी असमान उछाल की वजह से ही आउट हुए.

ऐसे गिरा विलियमसन का विकेट
इंग्लैंड के 353 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 144 रन बनाए. जीत रावल 19, टॉम लैथम 8 और रॉस टेलर 25 रन बनाकर आउट हुए. न्यूजीलैंड ने अपने तीन विकेट 106 रनों पर गंवा दिए. इसके बाद केन विलियमसन ने क्रीज पर इंग्लिश गेंदबाजों का डटकर सामना किया और अपना अर्धशतक पूरा किया.

Loading...


हालांकि सैम कर्रन की अगली ही गेंद पर केन विलियमसन असमान उछाल की वजह से 51 रन के निजी स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे.

हेनरी निकल्स का अस्पताल में टेस्ट होगा


पहले दिन का खेल समाप्त होने पर हेनरी निकोल्स 26 (Henry Nicholls) और बीजे वाटलिंग छह रन बनाकर खेल रहे थे. पूरे दिन में दस विकेट गिरे. बता दें निकोल्स को भी जोफ्रा आर्चर की बाउंसर सिर में लगी लेकिन मेडिकल चेकअप में कुछ गंभीर परेशानी नजर नहीं आई. वह तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले जांच करायेंगे.

जोस बटलर के विकेट पर भी विवाद
बे ओवल में इंग्लैंड की पारी भी बेहद विवादित तरीके से खत्म हुई. जोस बटलर का विकेट बेहद अजीबोगरीब तरीके से गिरा. दरअसल नील वेगनेर की गेंद पर मिचेल सैंटनर ने उनका कैच लपका जो उस समय फील्ड से बाहर थे. सैंटनर दर्शकों को ऑटोग्राफ दे रहे थे लेकिन विज्ञापन होर्डिंग लांघकर मैदान पर पहुंचे और कैच लपका.

यह हालांकि खिलाड़ी की मूवमेंट और फील्ड के जमावड़े की जानकारी के बल्लेबाज के अधिकार संबंधी क्रिकेट के नियमों के खिलाफ था. बटलर (Jos Buttler) हालांकि मैदान छोड़कर चले गए और इंग्लैंड की पारी वहीं खत्म हो गई .

शमी की घातक बाउंसर लिटन दास के सिर पर लगी, रिटायर्ड हर्ट हुए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 4:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com