• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Ind vs Nz, 3rd ODI: जीत के साथ टीम इंडिया ने खत्म किया 10 साल का इंतजार

Ind vs Nz, 3rd ODI: जीत के साथ टीम इंडिया ने खत्म किया 10 साल का इंतजार

टीम इंडिया ने तीसरा वनडे 7 विकेट से जीतने के साथ सीरीज भी अपने नाम कर ली.

टीम इंडिया ने तीसरा वनडे 7 विकेट से जीतने के साथ सीरीज भी अपने नाम कर ली.

टीम इंडिया ने तीसरा वनडे 7 विकेट से जीतने के साथ सीरीज भी अपने नाम कर ली.

  • Share this:
    भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे वनडे में 7 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है. अब बाकी दो मैचों में न्यूजीलैंड अपना सम्मान बचाने उतरेगी. माउंट मॉन्गनुई में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड टीम पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी और 49 ओवरों में 243 रन पर ऑलआउट हो गई. जवाब में टीम इंडिया ने निर्धारित लक्ष्य 44वें ओवर में हासिल कर लिया. टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा ने 62, कोहली ने 60, अंबाती रायडू ने 40 और दिनेश कार्तिक ने 38 रन बनाए. टीम इंडिया ने आखिरी बार 2009 में न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज जीती थी और अब 10 साल के बाद टीम इंडिया ने अपना कारनामा दोहरा दिया है. गौर करने वाली बात है कि 2009 में टीम इंडिया के कप्तान एमएस धोनी थे और विराट कोहली उस टीम का हिस्सा भी नहीं थे.

    मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पहले बैटिंग करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और उन्होंने 26 रन पर 3 विकेट गंवा दिए. इसके पहले कि केन विलियमसन पारी को संभालते कि हार्दिक पांड्या ने शानदार कैच लपकते हुए विलियमसन को 28 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर चलता किया और इस तरह से 59 रन पर 3 विकेट गिर गए.

    ऐसे में लगा कि न्यूजीलैंड की पूरी टीम 150 के अंदर ऑलआउट हो जाएगी लेकिन तभी टॉम लेथम और रॉस टेलर ने पारी संभाली और चौथे विकेट के लिए 119 रन जोड़े. लेथम 64 गेंदों में 51 रन बनाकर आउट हुए. इस जोड़ी को चहल ने तोड़ा. लेथम के आउट होने के बाद फिर से न्यूजीलैंड टीम की लय बिगड़ गई. उनके थोड़ी देर बाद रॉस टेलर 93 रन बनाकर आउट हुए और अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके और पूरी टीम 49 ओवरों में 243 रन पर ऑलआउट हो गई. भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या ने 2-2 विकेट लिए. वहीं मोहम्मद शमी ने 3 विकेट झटके.
    ये भी पढ़ें: टीम इंडिया को झटका, ICC ने अंबाती रायडू की बॉलिंग पर लगाया बैन

    जवाब में 243 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को धवन और रोहित ने ठीक ठाक शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 39 रन जोड़े. धवन ने 28 रन बनाए. उनके आउट होने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 113 रन जोड़े और टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. लेकिन न्यूजीलैंड का खेमा उस वक्त खुश हो गया जब कोहली और रोहित कुछ ही अंतराल में एक के बाद एक आउट हो गए. रोहित ने 62 और कोहली ने 60 रन बनाए.

    वैसे अंबाती रायडू और दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया को और कोई झटका नहीं लगने दिया और टीम इंडिया को 3 विकेट के नुकसान पर 43वें ओवर में जीत दिलवा दी. न्यूजीलैंड की ओर से बोल्ट ने 2 और सैंटनर ने 1 विकेट लिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन