Home /News /sports /

दूसरे टेस्ट में अश्विन और जडेजा में से किसे मिलेगा मौका, अजिंक्य रहाणे ने दिए संकेत

दूसरे टेस्ट में अश्विन और जडेजा में से किसे मिलेगा मौका, अजिंक्य रहाणे ने दिए संकेत

रवींद्र जडेजा और आर अश्विन में से किसी एक को मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका

रवींद्र जडेजा और आर अश्विन में से किसी एक को मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका

पहले टेस्ट मैच में आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) बल्ले से सहयोग नहीं दे पाए ‌थे और उस समय टीम को रवींद्र जडेजा की कमी महसूस हुई थी.

    वेलिंगटन. मेजबान न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ भारतीय टीम पहला टेस्ट मैच 10 विकेट के बड़े अंतर से हार गई. दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम का शीर्ष बल्लेबाजी क्रम मेजबान अटैक के सामने पूरी तरह से ध्वस्त हो गया और दोनों ही पारियाें में विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम 200 रन को पार नहीं कर पाई. कप्तान कोहली, सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) तो  दोनों पारियों में ही 20 रन के आंकड़े को पार नहीं कर पाए. हालांकि पहले टेस्ट में टेस्ट विशेषज्ञ पुजारा काफी संघर्ष  करते नजर आए. जिस वजह से उन्हें काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ रहा है.

    पहली पारी में पुजारा ने 42 गेंदों पर 11 रन बनाए और दूसरी पारी में उन्होंने 81 गेंदों पर 11 रन बनाए. जिस वजह से वह आलोचकों के निशाने पर आ गए. हालांकि उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) पुजारा के बचाव में उतर गए हैं. रहाणे ने कहा कि उन्हें निजी तौर पर लगता है कि न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और उनके अनुसार पुजारा रन बनाने की कोशिश कर रहे थे. साथ ही रहाणे ने दूसरे टेस्ट मैच से पहले आर अश्विन और रवींद्र जडेजा पर भी खुलकर बात की, क्योंकि पहले मैच में अश्विन ने 99 रन पर तीन विकेट तो लिए थे, मगर बल्ले से वह योगदान नहीं दे पाए और ऐसे में उस समय रवींद्र जडेजा की कमी महसूस हुई.

    गलतियों का पता लगाने की  जरूरत
    दूसरे टेस्ट मैच से पहले अजिंक्य रहाणे ने कहा कि मेजबान के सभी गेंदबाजों ने एक भी खराब गेंद नहीं फेंकी. ऐसा हो सकता है. कोई भी बल्लेबाज इस दौर में पहुंच सकता है. हर मैच पूरी तरह से अलग होता है. बतौर टीम हमें यह पता लगाना होगा कि हकीकत में मिडिल में हम कैसे खेलते हैं.

    पहले टेस्ट में ज्यादा अच्छा था विकेट
    इस विकेट पर पहले इंडिया ए (India) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेला था. हनुमा ने हमें बताया कि यह विकेट बहुत अच्छा खेलता है, इस विकेट पर अच्छी गति और उछाल है. रहाणे ने कहा कि सबसे अहम बात यह है कि खुद पर विश्वास रखना होगा और पहले टेस्ट के बारे में न सोचें. रहाणे ने बताया कि आर अश्विन और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) में से किसी को चुनने के  बारे में अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि मोहम्‍मद शमी और जसप्रीत बुमराह की ज्यादा चिंता नहीं है. वह चाहते हैं कि अगर टीम पहले बल्लेबाजी करें तो एक सकारात्मक इरादे के साथ खेलें.

    दो गेंद पर हैट्रिक लेने वाले 48 साल के इस खिलाड़ी पर लगी IPL में खेलने पर रोक

    आतंकी हमले से दहले क्राइस्टचर्च ने गंवाई थीं 51 जान,अब वहां खेलेगी टीम इंडिया

    Tags: Ajinkya Rahane, Cricket, India vs new zealand, Sports news, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर