Home /News /sports /

new zealand vs ireland new zealand skipper mitchell santner hit with covid ahead of ireland tour

न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, टी20 सीरीज के लिए बिना कप्तान के आयरलैंड जा रही है टीम, जानें वजह

आयरलैंड दौरे से पहले मिचेल सेंटनर का कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. (Mitchell Santner Instagram)

आयरलैंड दौरे से पहले मिचेल सेंटनर का कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. (Mitchell Santner Instagram)

New Zealand vs Ireland: आयरलैंड दौरे पर जा रही न्यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका लगा है. दरअसल दौरे पर टी20 सीरीज के लिए कप्तान बनाए गए ऑलराउंडर खिलाड़ी मिचेल सेंटनर की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

वेलिंगटन: हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ 0-3 से टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद न्यूजीलैंड की टीम अपने अगले दौरे के लिए तैयार है. कीवी टीम का अगला मुकाबला आयरलैंड दौरे पर आयरिश टीम के साथ है. इस दौरान दोनों टीमों के बीच क्रमशः तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी. दौरे की शुरुआत 10 जुलाई से वनडे सीरीज से होगी. सीरीज शुरू होने से पहले ही कीवी टीम के लिए एक बुरी खबर निकलकर सामने आई है. दरअसल कीवी टीम के महत्वपूर्ण ऑलराउंडर खिलाड़ी मिचेल सेंटनर (Mitchell Santner) कोविड-19 की चपेट में आ गए हैं.

आयरलैंड दौरे से पहले सेंटनर के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद वह रविवार को टीम के साथ उड़ान नहीं भर पाएंगे. सेंटनर को आयरिश टीम के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए कीवी टीम का कप्तान बनाया गया था. ऐसे में आयरिश टीम के खिलाफ मुकाबले से पहले उनके कोविड पॉजिटिव पाए जाने से कीवी टीम के अभियान को बड़ा झटका लगा है.

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया को उंगलियों पर नचाने वाला भारतीय सितारा, जिसके नाम है देश की पहली टेस्ट हैट्रिक

वहीं सेंटनर के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद कोच शेन जुर्गेंसन का कहना है कि वह जब तक स्वस्थ होकर डबलिन नहीं आ जाते, तब तक आगामी सीरीज में हम उनकी उपलब्धता के बारे में कुछ नहीं कह सकते. कीवी कोच ने कहा, ‘कोविड एक बड़ी चुनौती है जो भविष्य में भी बनी रहेगी. इसकी असंभवनाओं को ध्यान में रखते हुए आपको हमेशा तैयार रहना होता है. हम सेंटनर के पूरी तरह से स्वस्थ होने जाने के बाद ही कुछ बोल पाएंगे.’

कीवी कोच का कहना है फिलहाल वह स्वस्थ महसूस कर रहे हैं. हमारी कोशिश है कि वह जल्द से जल्द कैंप में पूरी तरह से स्वस्थ होकर वापसी करें. हालांकि वह टीम के साथ कब जुड़ेंगे यह एक हफ्ते बाद उनके आने वाली रिपोर्ट पर निर्भर करता है कि उनका स्वास्थ कैसा है. हमें टी20 वर्ल्ड कप से पहले 11 मुकाबलों में खिलाड़ियों को परखने का मौका है. इन मुकाबलों में यह एक प्रस्तावित दौरा है. हम उन्हें लेकर कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं.

आयरलैंड दौरे के लिए इस प्रकार है कीवी टीम:

वनडे प्रारूप के लिए टीम: टॉम लाथम, (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेन क्लीवर, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकर और विल यंग.

टी20 प्रारूप के लिए टीम: मिचेल सेंटनर (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी और ब्लेयर टिकनर.

Tags: Ireland cricket, Mitchell Santner, New Zealand cricket

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर