• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • New Zealand vs Namibia Live Score: न्यूजीलैंड ने नामीबिया को 52 रन से हराया, दूसरे नंबर पर पहुंचा

New Zealand vs Namibia Live Score: न्यूजीलैंड ने नामीबिया को 52 रन से हराया, दूसरे नंबर पर पहुंचा

New Zealand vs Namibia Live Score, T20 World Cup 2021 Latest CRICKET UPDATES: न्‍यूजीलैंड ने नामीबिया को शारजाह में खेले गए मुकाबले में 52 रन से हरा दिया. इस जीत से वह टी20 वर्ल्‍ड कप में ग्रुप-2 की अंकतालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गया. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नामीबिया के सामने जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य रखा है. नामीबिया टीम 7 विकेट पर 111 रन बना पाई.

  • News18Hindi
  • | November 05, 2021, 19:18 IST
    LAST UPDATED 7 MONTHS AGO
    18:59 (IST)
    NZ vs NAM, T20 World Cup 2021 Cricket Score: न्यूजीलैंड ने नामीबिया को 52 रन से हराया, जिससे वह अंकतालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गया. 

    18:46 (IST)

    NZ vs NAM, T20 World Cup 2021 Cricket Score: कीवी गेंदबाज टिम साउदी ने चार ओवर में सिर्फ 15 रन देकर दो विकेट झटके. ट्रेंट बोल्ट ने भी 20 रन देकर दो विकेट चटकाया. मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी और जिमी नीशम को एक-एक विकेट मिला.

    18:22 (IST)
    NZ vs NAM, T20 World Cup 2021 Cricket Score: न्यूजीलैंड तो चौथी सफलता टिम साउदी ने दिलाई. साउदी की गेंद पर ऑलराउंडर डेविड वीज 16 रन बनाकर पगबाधा हो गए. नामीबिया को जीत के लिए 33 गेंद में 78 रन चाहिए. 

    18:01 (IST)
    NZ vs NAM, T20 World Cup 2021 Cricket Score: न्यूजीलैंड तो तीसरी सफलता ईश सोढ़ी ने दिलाई. सोढ़ी की गेंद पर नामीबिया के कप्तान गेरहार्ड इरासमस 3 रन बनाकर डेवॉन कॉनवे को कैच दे बैठे. नामीबिया को जीत के लिए 64 गेंद में 109 रन चाहिए. 

    17:54 (IST)
    NZ vs NAM, T20 World Cup 2021 Cricket Score: नामीबिया को दूसरा झटका स्टीफन बार्ड के रूप में लगा. 9वें ओवर की पहली गेंद पर मिशेल सेंटन ने बार्ड (21) को बोल्ड कर दिया. नामीबिया को जीत के लिए 71 गेंदों में 113 रन की जरूरत है.

    17:49 (IST)
    NZ vs NAM, T20 World Cup 2021 Cricket Score: न्यूजीलैंड को पहली सफलता जिमी नीशम ने दिलाई. 8वें ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने माइकल वैन लिंगेन (25) को बोल्ड कर दिया. नामीबिया को जीत के लिए 76 गेंदों में 117 रन की जरूरत है.

    शारजाह. New Zealand vs Namibia Live Score, T20 World Cup 2021 Latest CRICKET UPDATES: टी20 वर्ल्ड कप (T2o World Cup 2021) के 36वें मुकाबले में न्यूजीलैंड ने नामीबिया (New Zealand vs Namibia) को 52 रनों से शिकस्त दी. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नामीबिया (NZ vs NAM) के सामने 164 रनों का लक्ष्य रखा. नामीबिया की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 111 रन ही बना सकी. इस टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड की यह तीसरी जीत है. सुपर-12 ग्रुप 2 में न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के बाद दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. न्यूजीलैंड को आखिरी मुकाबला अफगानिस्तान से खेलना है. अफगान पर जीत से कीवी टीम आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी.

    न्यूजीलैंड की तरफ से ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 39* रन बनाए. वहीं जिमी नीशम नाबाद 35 रनों की पारी खेली. फिलिप्स और नीशम ने चौथे विकेट के लिए 41 गेंदों में नाबाद 76 रनों की साझेदारी निभाई. कप्तान केन विलियमसन ने 28, मार्टिन गप्टिल ने 19, डेरिल मिचेल ने 18 और डेवॉन कॉनवे ने 17 रनों की पारी खेली. नामीबिया की ओर से कप्तान गेरहार्ड इरासमस, बर्नार्ड शोल्ट्ज और डेविड वीज ने एक-एक विकेट लिया.

    न्यूजीलैंड टीम ग्रुप-2 में फिलहाल चार अंक लेकर तीसरे स्थान पर है. नामीबिया को हराकर वह ग्रुप दो से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनना चाहेगी चूंकि पाकिस्तान चारों मैच जीतकर अंतिम चार में पहुंच चुका है. भारत के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन के बावजूद न्यूजीलैंड की गेंदबाजी औसत रही जिसमें सुधार करना होगा. कप्तान केन विलियमसन ने कहा था, ‘‘हमने गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. स्कॉटलैंड ने अच्छी बल्लेबाजी की. हमें गलतियों से सबक लेना होगा.’’ ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और एडम मिल्ने नामीबिया के खिलाफ (NZ vs NAM Dream 11 Prediction) अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे जबकि स्पिनर ईश सोढ़ी और मिशेल सेंटनर की नजरें अच्छे फॉर्म को बरकरार रखने पर लगी होंगी.

    न्यूजीलैंड के लिये सबसे अच्छी बात सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल का फॉर्म में लौटना रही जिन्होंने 56 गेंद में 93 रन बनाये. सलामी बल्लेबाज डेरिल मिचेल हालांकि पिछले मैच में चल नहीं सके और विलियमसन भी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं है. न्यूजीलैंड के पास डेवॉन कॉनवे , ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम (NZ vs NAM Dream 11) जैसे आक्रामक खिलाड़ी हैं जो एक ईकाई के रूप में अच्छा खेलकर नामीबिया को धराशायी कर सकते हैं. दूसरी ओर नामीबिया के पास खोने के लिये कुछ नहीं है. पाकिस्तान के खिलाफ उसने अच्छा प्रदर्शन किया और उस लय को कायम रखना चाहेगी. इसके लिये उसके गेंदबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. अच्छी शुरूआत करने वाले बल्लेबाजों को बड़ी पारियां खेलनी होगी. डेविड वीज पर अच्छे प्रदर्शन का काफी दारोमदार होगा.

    न्यूजीलैंड की प्लेइंग 11- मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, केन विलियमसन (कप्तान), जेम्स नीशम, डेवोन कॉनवे, ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, एडम मिल्ने, ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी.

    नामीबिया की प्लेइंग 11: स्टीफन बार्ड, क्रेग विलियम्स, माइकल वैन लिंगेन, गेरहार्ड इरासमस (कप्तान), जेन निकोल लोफी-ईटन, जेन ग्रीन (विकेटकीपर), डेविड वीज, जेजे स्मिट, कार्ल बिरकेनस्टॉक, रुबेन ट्रम्पेलमैन और बर्नार्ड शोल्ट्ज.

    टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में New Zealand vs Namibia के बीच मैच किस समय शुरू होगा?
    टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में न्यूजीलैंड बनाम नामीबिया के बीच मुकाबला दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा.

    टी20 वर्ल्‍ड कप में New Zealand vs Namibia के बीच मैच कहां खेला जाएगा?
    टी20 वर्ल्‍ड कप में न्यूजीलैंड बनाम नामीबिया के बीच मुकाबला शारजाह क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.

    टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में New Zealand vs Namibia के बीच मैच का लाइव प्रसारण कहां देखें?
    टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में न्यूजीलैंड बनाम नामीबिया के बीच मैच का लाइव प्रसारण भारत में स्‍टार स्‍पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है.

    टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में New Zealand vs Namibia के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?
    टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में न्यूजीलैंड बनाम नामीबिया के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी+ हॉटस्टार पर देख सकते हैं. इसके साथ ही आप लाइव अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट https://hindi.news18.com/t20-world-cup/ को फॉलो कर सकते हैं.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0