New Zealand vs Pakistan, 2nd Test: अजहर अली शतक से चूके, कप्तान रिजवान ने जड़ा लगातार 5वां अर्धशतक

NZ vs PAK: अजहर अली (Azhar Ali) 93 रन बनाकर आउट हुए जबकि मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan)  ने 61 रनों की पारी खेली. रिजवान का टेस्ट क्रिकेट में यह लगातार पांचवां अर्धशतक है.

NZ vs PAK: अजहर अली (Azhar Ali) 93 रन बनाकर आउट हुए जबकि मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने 61 रनों की पारी खेली. रिजवान का टेस्ट क्रिकेट में यह लगातार पांचवां अर्धशतक है.

NZ vs PAK: अजहर अली (Azhar Ali) 93 रन बनाकर आउट हुए जबकि मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने 61 रनों की पारी खेली. रिजवान का टेस्ट क्रिकेट में यह लगातार पांचवां अर्धशतक है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 3, 2021, 10:52 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (Pakistan vs New Zealand) के बीच दूसरा टेस्ट मैच क्राइस्टचर्च के मैदान में खेला जा रहा है. खबर लिखे जाने तक पाकिस्तान ने कप्तान मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) और अजहर अली (Azhar Ali) अर्धशतकों की बदौलत सात विकेट पर 260 रन बना लिए हैं. अजहर अली 93 रन बनाकर आउट हुए जबकि रिजवान ने 61 रनों की पारी खेली. रिजवान का टेस्ट क्रिकेट में यह लगातार पांचवां अर्धशतक है. पांचवें विकेट के लिए रिजवान और अली के बीच 88 रनों की साझेदारी हुई. उनके अलावा फहीम अशरफ ने 48 रनों की पारी खेली. क्रीज पर शाहीन अफरीदी (0*) और जफर गौहर (15*) टिके हुए हैं.

काइल जेमीसन ने लिए पांच विकेट

इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. कीवी गेंदबाज ने टिम साउथी ने कप्तान का फैसला सही साबित करते हुए शान मसूद को बिना खाता खोले ही आउट कर दिया. इसके बाद अनुभवी अजहर अली ने पारी संवारने का काम किया और अपने करियर का 32वां अर्धशतक पूरा किया. अजहर ने आबिद अली (25) के साथ दूसरे विकेट के लिए 62 रन जोड़े लेकिन इसके बाद जेमीसन ने कहर बरपाया. उन्होंने इनस्विंगर पर आबिद को आउट किया और फिर हारिस सोहेल (एक) और फवाद आलम (दो) को भी पवेलियन भेजा. जेमीसन ने दूसरे सेशन में मोहम्मद रिजवान को आउट करके अपना चौथा विकेट लिया.

यह भी पढ़ें:
IND VS AUS: बड़ी खबर- टीम इंडिया से अलग किये गए रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत समेत 5 खिलाड़ी

पाकिस्तानी गेंदबाज के निकले आंसू, कहा-हर कीमत पर टीम में जगह चाहता हूं

कप्तान के आउट होने के बाद क्रीज पर फहीम अशरफ उतरे. फहीम जब चार रन पर थे तब मैट हेनरी की गेंद पर रोस टेलर ने स्लिप में उनका कैच छोड़ा था. उसके बाद अशरफ ने संभलकर खेला. उन्होंने अजहर अली के साथ छठे विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी की. अली को मैट हेनरी ने जबकि अशरफ को जेमीसन ने आउट किया. जेमीसन ने टेस्ट क्रिकेट में तीसरी बार पारी में पांच विकेट चटकाया है. न्यूजीलैंड पहला टेस्ट मैच 101 रन से जीतकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है. (भाषा इनपुट के साथ)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज