अपना शहर चुनें

States

पाकिस्‍तानी टीम को न्‍यूजीलैंड से भेजा जा सकता है वापस, आखिरी चेतावनी के बाद 3 और खिलाड़ियों को हुआ कोरोना

PAK VS NZ: पाकिस्तानी टीम के कुल 10 सदस्यों को कोरोना हो गया है (PHOTO-BABAR AZAM INSTAGRAM)
PAK VS NZ: पाकिस्तानी टीम के कुल 10 सदस्यों को कोरोना हो गया है (PHOTO-BABAR AZAM INSTAGRAM)

पाकिस्तान के खिलाड़ी जब क्वारंटीन नियमों का उल्लंघन करते पाए गए थे तो न्यूजीलैंड सरकार ने पाकिस्‍तान टीम को वापस भेजने की आखिरी चेतावनी दे दी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2020, 10:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान टीम का न्‍यूजीलैंड दौरा मुश्किल में पड़ता नजर आ रहा है. दरअसल पाकिस्‍तान टीम में कोरोना फैल गया है. मंगलवार को 3 और खिलाडि़यों को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. जबकि एक की रिपोर्ट आना अभी बाकी है. इसी के साथ पाकिस्‍तान टीम में कोरोना संक्रमित खिलाड़ियों की कुल संख्‍या 10 हो गई है. फिलहाल टीम क्‍वारंटीन हैं. न्‍यूजीलैंड का स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय इस मामले की पूरी हिस्‍ट्री तलाशने के लिए जांच कर रही है. टीम में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए पहले ही ट्रेनिंग को बैन कर दिया गया था.

मंत्रालय के अनुसार दौरे के छठे दिन पाकिस्‍तानी दल के 46 सदस्‍यों की जांच की गई, जिनकी पिछली रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. इनमें से 3 खिलाड़ी पॉजिटिव निकले. उनके अनुसार पाकिस्‍तानी टीम तब तक ट्रेनिंग कर सकती है, जब तक मेडिकल अधिकारी यह सुनिश्चित नहीं कर लेते कि इससे किसी को कोई खतरा न हो.  पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच 18 दिसंबर को 3 टी20 मैचों की सीरीज शुरु होगी. इसके बाद दो टेस्‍ट मैच खेले जाएंगे.

न्‍यूजीलैंड सरकार ने दी थी आखिरी चेतावनी 



बता दें पाकिस्तान के खिलाड़ी जब क्वारंटीन नियमों का उल्लंघन करते पाए गए थे तो न्यूजीलैंड सरकार ने पाकिस्‍तान टीम को वापस भेजने की आखिरी चेतावनी दे दी थी. न्यूजीलैंड सरकार ने पाकिस्तानी टीम की बेइज्जती तक की थी. पिछले दिनों शनिवार को न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था कि जब से पाकिस्तानी टीम को चेतावनी दी गई है वो सुधर गए हैं और क्वारंटीन नियमों का पालन कर रहे हैं.
यह भी पढ़ें: 

IND vs AUS: तस्वीरों में सामने आया कोहली का गुस्सा, मैदान पर लगाई बुमराह, चहल, जडेजा की क्लास, देखें PICS

IND vs AUS: पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने ICC से की मांग, कहा- बैन हो मैक्‍सवेल और वॉर्नर का यह शॉट

न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय का ये बयान बताता है कि पाकिस्तानी टीम को किस तरह चेतावनी दी गई थी. हालांकि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर न्यूजीलैंड के इस रुख से नाराज आए थे. उन्होंने कहा था कि न्यूजीलैंड सरकार पाकिस्तानी टीम को इस तरह की बात नहीं कह सकती. अख्तर ने तो न्यूजीलैंड से पांच सालों तक क्रिकेट न खेलने की बात कह डाली थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज