• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET NEW ZEALAND VS PAKISTAN NEW ZEALAND ENDS DAY 1 ON 222 FOR 3 CAPTAIN KANE WILLIAMSON HITS 94 RUNS

NZ vs PAK: विलियमसन और टेलर बने संकटमोचक, पहले दिन न्‍यूजीलैंड ने बनाए 3 विकेट पर 222 रन

केन विलियमसन 94 रन बनाकर खेल रहे हैं (फोटो क्रेडिट: एपी )

एक समय न्‍यूजीलैंड ने पाकिस्‍तान (Pakistan) के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच के पहले दिन 13 रन पर ही दो विकेट गंवा दिए थे.

  • Share this:
    माउंट मोनगानुई. कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) और रॉस टेलर ने पाकिस्‍तान के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच में न्‍यूजीलैंड के संकटमोचक बने. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 115 रन की नाबाद साझेदारी करके टीम को संकट से निकालकर मजूबत स्थिति में पहुंचाया. न्‍यूजीलैंड ने पहले दिन का खेल समाप्‍त होने तक पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 222 रन बना लिए हैं. विलियमसन 94 रन और हेनरी निकोल्‍स 42 रन बनाकर खेल रहे हैं. इनके अलावा रॉस टेलर ने 70 रन की पारी खेली.

    पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी न्‍यूजीलैंड की टीम ने एक समय 13 रन पर ही टॉम लाथम और टॉम ब्‍लंडेल के रूप में दो बड़े विकेट गंवा दिए थे. शाहिन शाह अफरीदी ने मेजबान को दोनों बड़े झटके दिए थे. इसके बाद विलियमसन ने टेलर के साथ ताबड़तोड़ पारी खेली. टेलर ने जहां अपने करियर का 34वां टेस्ट अर्धशतक जड़ा, वहीं यह उनके करियर का दूसरा सबसे धीमा पचासा भी है जिसके लिए उन्होंने 127 गेंदों का सामना किया. अपनी 70 रन की पारी में उन्होंने 10 चौके और एक छक्‍का भी जड़ा.

    यह भी पढ़ें: 

    IND vs AUS: भारत के खिलाफ जीरो पर आउट हुए स्मिथ, बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

    IND vs AUS: बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान डीन जोंस की पत्नी और बेटियों ने ऐसे दी श्रद्धांजलि

    150 से ज्‍यादा बार साथ बल्‍लेबाजी कर चुके हैं विलियमसन और टेलर

    विलियमसन और टेलर टेस्ट में 150 से ज्यादा बार साथ में बल्लेबाजी कर चुके हैं और 50 से अधिक की औसत से 3 हजार से ज्यादा रन बनाए. टेलर भी अफरीदी के ही शिकार बने. अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर रहे विलियमसन ने टेस्ट टीम में वापसी करने वाले विलियमसन ने 33वां टेस्‍ट अर्धशतक जड़ा. वह शतक से महज 6 रन दूर हैं. विलियमसन 243 गेंदों में 8 चौके और एक छक्‍का लगाकर 94 रन पर खेल रहे हैं. अफरीदी ने 55 रन देकर तीन विकेट लिए.