NZ vs PAK: न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने

रॉस टेलर न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं (साभार- BLACKCAPS/Twitter)

रॉस टेलर न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं (साभार- BLACKCAPS/Twitter)

न्यूजीलैंड (New Zealand ) के लिए रॉस टेलर (Ross Taylor) 438 मैचों में अब तक 40 शतकों की बदौलत 17,838 रन बना चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 26, 2020, 2:36 PM IST
  • Share this:
माउंट मोनगानुई. पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में मैदान में ही उतरते ही न्यूजीलैंड (New Zealand) के बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) ने इतिहास रच दिया. टेलर न्यूजीलैंड की तरफ से क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. आज पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने अपने करियर का 438वां मैच खेला और पूर्व कीवी कप्तान डेनियल वेटोरी को पीछे छोड़ा जिन्होंने 437 मैच खेले हैं. टेलर और वेटोरी के अलावा न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकॉलम ने 432 और स्टीफन फ्लेमिंग ने 395 मैच अपने देश की ओर से खेले हैं. 36 वर्षीय टेलर न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट और वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भी खिलाड़ी हैं.

पहली पारी में बनाए 70 रन

माउंट मोनगानुई में हो रहे पहले टेस्ट में टॉस जीतकर पाकिस्तान के कप्तान मोहम्मद रिजवान ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पाक के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए सिर्फ 13 के स्कोर पर दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट कर दिया. टॉम लाथम चार रन बनाकर पारी की तीसरी गेंद पर ही रवाना हो गए जबकि टॉम ब्लंडेल पांच रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद तीसरे विकेट के लिए कप्तान केन विलियमसन और रॉस टेलर ने 120 रनों की साझेदारी करके टीम को संकट से निकाला.

टेलर ने अपने टेस्ट करियर का 34वां अर्धशतक लगाया और 70 रन बनाकर अफरीदी की गेंद पर आउट हुए. दूसरी ओर अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर रहे विलियमसन ने शानदार वापसी की है. दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान विलियमन अपने 22वें शतक से सिर्फ छह रन दूर हैं और 94 रन बनाकर नाबाद हैं.
यह भी पढ़ें:

NZ vs PAK: विलियमसन और टेलर बने संकटमोचक, पहले दिन न्‍यूजीलैंड ने बनाए 3 विकेट पर 222 रन

जसप्रीत बुमराह बने टीम इंडिया से सबसे अधिक कमाई करने वाले क्रिकेटर, रोहित टॉप-5 में भी नहीं



17 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं टेलर

न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर 438 मैचों में अब तक 40 शतकों की बदौलत 17,838 रन बना चुके हैं. टेलर ने 104 टेस्ट मैचों में 21 शतकों की बदौलत 7355 रन, 232 वनडे मैचों में 19 शतकों के साथ 8574 और 102 टी-20 मैचों में 1909 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वोच्च स्कोर 290 और वनडे क्रिकेट में 181 का है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज