Home /News /sports /

NZ vs WI: न्‍यूजीलैंड ने 2-0 से जीती टी20 सीरीज, बारिश की भेंट चढ़ा तीसरा मैच

NZ vs WI: न्‍यूजीलैंड ने 2-0 से जीती टी20 सीरीज, बारिश की भेंट चढ़ा तीसरा मैच

तीसरे टी20 मैच में सिर्फ 2.2 ओवर का ही खेल हो सका (फोटो क्रेडिट: @BLACKCAPS ट्विटर हैंडल )

तीसरे टी20 मैच में सिर्फ 2.2 ओवर का ही खेल हो सका (फोटो क्रेडिट: @BLACKCAPS ट्विटर हैंडल )

बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सैंटनर का न्यूजीलैंड के टी20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान के तौर पर यह पर्दापण मैच था, मगर वह अपने इस खास मैच को यादगार बनाने से चूक गए

    माउंट मोनगानुई. न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज (new zealand vs west indies) के बीच सोमवार को तीसरा और अंतिम मैच बारिश की भेंट चढ़ गया, जिससे मेजबान टीम ने टी20 सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. लगातार बारिश के कारण सिर्फ 2.2 ओवर के बाद मैच रद्द कर दिया गया. इस दौरान वेस्‍टइंडीज ने एक विकेट के नुकसान पर 25 रन बनाए. बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सैंटनर का यह न्यूजीलैंड के टी20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान के तौर पर पर्दापण मैच था.

    बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद वेस्टइंडीज ने तेज शुरुआत की. सलामी बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर और ब्रैंडन किंग ने पहले ओवर में 12 रन जुटा लिए थे. किंग ने सात गेंद खेली और इसमें एक चौके व एक छक्के से 11 रन जुटाए. वह अगले ओवर की दूसरी गेंद पर लॉकी फर्गुसन को श्रृंखला का छठा विकेट देकर पवेलियन लौट गए.

    इसके बाद आसमान साफ हो गया, लेकिन बारिश तेज होती गई, जिससे खिलाड़ियों को मैदान से बाहर जाना पड़ा. भारी बारिश जारी रही और करीब दो घंटे के विलंब के बाद मैच रद्द कर दिया गया. न्यूजीलैंड ने इससे पहले वेस्टइंडीज को पहले टी20 में पांच विकेट से और दूसरे में 72 रन से हराकर अजेय बढ़त बना ली थी. पहला मुकाबला भी बारिश बाधित रहा था.

    यह भी पढ़ें : 

    IND VS AUS: विराट कोहली को कप्तानी से नहीं हटाया जा सकता, उनका कोई विकल्प नहीं-आकाश चोपड़ा

    IND VS AUS: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, एक मैच में 24 छक्के जड़ने वाला बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल

    पहले मैच में कीवी टीम को 16 ओवर में डकवर्थ लुइस के आधार पर 176 रन का लक्ष्‍य मिला था, जिसमें उन्‍होंने 15.2 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया था. वहीं दूसरे टी20 में कीवी टीम ने विंडीज को 239 रनों का विशाल लक्ष्‍य दिया था.
    फर्गुसन को ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया, जिन्होंने पहले मैच में पांच विकेट चटकाये थे. दोनों टीमें अब दो मैचों की टेस्ट की श्रृंखला खेलने के लिए हैमिल्टन जाएंगी.

    Tags: Cricket, New Zealand vs West Indies

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर