Home /News /sports /

इस विकेटकीपर ने दिमाग लगाने में धोनी को भी छोड़ा पीछे, वीडियो ने मचाई धूम

इस विकेटकीपर ने दिमाग लगाने में धोनी को भी छोड़ा पीछे, वीडियो ने मचाई धूम

पीटर मैक्‍ग्‍लाशन.

पीटर मैक्‍ग्‍लाशन.

विपक्षी बल्‍लेबाज को रन आउट करने के लिए इस विकेटकीपर ने जिस तरह दिमाग लगाया उस घटना का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर धूम मचा रहा है.

    नई दिल्‍ली: न्‍यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर पीटर मैक्‍ग्‍लाशन (Peter Mcglashan) का विकेटकीपिंग के दौरान अपनाया एक अनोखा तरीका काफी सुर्खियां बटोर रहा है. विपक्षी बल्‍लेबाज को रन आउट करने के लिए उन्‍होंने जिस तरह से दिमाग लगाया उस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है. इसके बाद क्रिकेट फैंस सवाल कर रहे हैं कि बाकी विकेटकीपर ऐसा क्‍यों नहीं करते. वीडियो में दिख रहा है कि मैक्‍ग्‍लाशन बल्‍लेबाज के शॉट लगाने के बाद स्‍ट्राइकर एंड से भागकर नॉन स्‍ट्राइक पर पहुंच जाते हैं और वहां पर तेजी से गेंद को पकड़कर रन आउट कर देते हैं.

    इस वजह से लिया फैसला
    इसकी वजह यह थी कि जब थ्रो लॉन्‍ग ऑफ या लॉन्‍ग ऑन से आता है तो नॉन स्‍ट्राइकर एंड पर रन आउट करने के मौके ज्‍यादा होते हैं. साथ ही विकेटकीपर के पास कीपिंग के दस्‍ताने होते हैं तो उसे तेज थ्रो को सही से पकड़ने में मदद मिलती है. ऐसे में वह गेंदबाज के छोर पर जाकर भी रनआउट के मौके को भुना सकता है.

    इंग्‍लैंड के पूर्व विकेटकीपर जैक रसल ने भी मैक्‍ग्‍लाशन के इस तरह से रन आउट करने के कदम की तारीफ की. न्‍यूजीलैंड के कीपर ने भी उन्‍हें जवाब दिया और शुक्रिया कहा.



    'पता नहीं बाकी कीपर ऐसा क्‍यों नहीं करते'
    मैक्‍ग्‍लाशन ने लिखा, 'यह मिलने से काफी खुशी है शुक्रिया एलेक्‍स, पता नहीं बाकी कीपर ऐसा क्‍यों नहीं करते. कीपिंग ग्‍लव्‍स होने के चलते मेरे लिए गेंदबाज की तुलना में गेंद को पकड़ना आसान था क्‍योंकि नॉन स्‍ट्राइकर पर बल्‍लेबाज रन चुराने वाला था और वह गेंद छूटने पर फायदा उठाता है. मैं स्विच कहता हूं जब मैं दूसरे छोर पर गेंद पकड़ने के लिए जाता हूं.'


    पीटर मैक्‍ग्‍लाशन ने 2006 में श्रीलंका के खिलाफ वेलिंगटन में अंतरराष्‍ट्रीय टी20 में डेब्‍यू किया था. उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड के लिए 11 टी20 और 4 वनडे मैच खेले थे. वे आखिरी बार 2010 में कीवी टीम के लिए खेले थे. उन्‍होंने भारत के खिलाफ 2009 में वनडे डेब्‍यू किया था. उन्‍होंने अंतरराष्‍ट्रीय एकदिवसीय मैचों में केवल 63 रन बनाए. लेकिन कीपिंग में उन्‍होंने 7 कैच पकड़े. टी20 फॉर्मेट में मैक्‍ग्‍लाशन ने 9 कैच लपके थे.

    संजू सैमसन के टीम इंडिया में आते ही बना अजीबोगरीब रिकॉर्ड

    विराट कोहली ने बनाए 2 वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, दुनिया में कोई नहीं कर पाया ऐसा कमालundefined

    Tags: Cricket news, Sports news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर