टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले भारत का दौरा करेगी न्‍यूजीलैंड टीम!

न्‍यूजीलैंड और भारत के बीच टेस्‍ट से ज्‍यादा टी20 मैच खेले जा सकते हैं (Kane Williamson/Instagram)

न्‍यूजीलैंड और भारत के बीच टेस्‍ट से ज्‍यादा टी20 मैच खेले जा सकते हैं (Kane Williamson/Instagram)

अक्‍टूबर से नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले न्‍यूजीलैंड की टीम भारत का दौरा करेगी. मेगा इवेंट की तैयारियों को देखते हुए इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच ज्‍यादा टी20 मैच खेले जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2021, 7:12 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. इस साल भारत की मेजबानी में टी20 वर्ल्‍ड कप का आयोजन होना है और इस मेगा इवेंट से पहले न्‍यूजीलैंड टीम भारत का दौरा कर सकती है. दोनों के बीच ज्‍यादा से ज्‍यादा टी20 मैच और काफी कम टेस्‍ट मैच खेले जा सकते हैं. टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार रविवार को बीसीसीआई एपेक्‍स काउंसिल की वर्चुअल मीटिंग हुई, जिससे भारत के घरेलू सीजन, सीनियर टीम, टूर्नामेंट आदि से जुड़े मुद्दों पर बातचीत हुई.

खबर के अनुसार अक्‍टूबर से नवंबर के बीच होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले न्‍यूजीलैंड की टीम भारत का दौरा करेगी. मेगा इवेंट की तैयारियों को देखते हुए इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच ज्‍यादा टी20 मैच और कम टेस्‍ट मैच खेले जाएंगे. यहीं नहीं बीसीसीआई एक छोटी सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका बोर्ड के साथ संपर्क में भी है, ताकि पिछले साल मार्च में रद्द हुई सीरीज के नुकसान की भरपाई की जा सके.

साउथ अफ्रीका के साथ भी छोटी सीरीज कराने के मूड में बीसीसीआई 

दरअसल पिछले साल साउथ अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर आई थी. पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. दूसरे मैच के लिए टीम दूसरे शहर भी पहुंच गई थी और वहां पहुंचने के बाद कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए पूरी सीरीज को ही रद्द कर दिया गया था.
यह भी पढ़ें : 

अगले महीने हो सकती है महिला क्रिकेट की वापसी, इन 2 टीमों के साथ सीरीज कराने की कोशिश में बीसीसीआई

शार्दुल ठाकुर बोले-'10 गेंद' के टेस्ट डेब्यू के बाद टीम इंडिया में वापसी करना सपना सच होने जैसा



खबर के अनुसार मीटिंग के बाद फ्यूचर टूर प्रोग्राम पर चर्चा की जाएगी.खबरों की मानें तो अगले महीने महिला क्रिकेट की भी वापसी हो सकती है. टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार फरवरी में महिला घरेलू सीजन शुरू होगा. जबकि घरेलू सीजन के बाद बीसीसीआई श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के साथ सीरीज का आयोजन करवाना चाहता है, इसके बाद दोनों बोर्ड के साथ उसकी बातचीत भी जारी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज