Home /News /sports /

क्राइस्‍टचर्च टेस्‍ट: ट्रेंट बोल्‍ट ने डाला 'हैरतअंगेज' स्‍पैल, एक छोर पर मैथ्‍यूज खड़े होकर देखते रहे तमाशा

क्राइस्‍टचर्च टेस्‍ट: ट्रेंट बोल्‍ट ने डाला 'हैरतअंगेज' स्‍पैल, एक छोर पर मैथ्‍यूज खड़े होकर देखते रहे तमाशा

ट्रेंट बोल्‍ट

ट्रेंट बोल्‍ट

बोल्‍ट ने अपने 20 मिनट के तूफानी स्‍पैल में स्विंग के सहारे 15 गेंदों के अंदर चार रन देकर श्रीलंका के छह खिलाड़ी पवेलियन लौटा दिए

    बॉक्सिंग डे टेस्‍ट का रोमांच ना सिर्फ भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच देखने को मिल रहा है बल्कि दूसरी तरफ क्राइस्‍टचर्च में न्‍यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच भी जबर्दस्‍त जंग जारी है. इस मैच में श्रीलंकाई कप्‍तान दिनेश चांडीमल ने टॉस जीतकर न्‍यूजीलैंड को पहले बल्‍लेबाजी को मौका दिया. किवी पारी सुरंगा लकमल (5/54) के आगे 178 रन पर ढेर हो गई. जबकि पहले दिन का खेल खत्‍म होने पर चार विकेट गंवाकर 88 रन बनाने वाली श्रीलंकाई टीम दूसरे दिन न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्‍ट (Trent Boult) के तूफान में सिर्फ 20 मिनट में उड़ गई.

    दरअसल, बोल्‍ट ने अपने 20 मिनट के तूफानी स्‍पैल में स्विंग के सहारे 15 गेंदों के अंदर चार रन देकर श्रीलंका के छह खिलाड़ी पवेलियन लौटा दिए. इस दौरान बोल्‍ट के शिकार रोशन सिल्‍वा (21) और निरोशन डिक्‍वेला ((4) के अलावा दिलरूवान परेरा, सुरंगा लकमल, दुश्‍मंता चामीरा और लाहिरू कुमारा बने. जबकि आखिरी चार बल्‍लेबाज़ तो अपना खाता भी नहीं खोल सके. हालांकि इस दौरान जो चार रन बने वो डिक्‍वेला के बल्‍ले से बाउंड्री के रूप में आए थे. जबकि इस दौरान एक छोर पर 33 रन बनाकर खड़े श्रीलंका के पूर्व कप्‍तान एंजिलो मैथ्‍यूज अपनी टीम को लड़खड़ाते हुए देख काफी निराश थे.

    न्‍यूजीलैंड टीम


    बोल्‍ट ने 15 ओवर में 8 मेडन रखते हुए 30 रन देकर छह विकेट लिए, जो कि उनका टेस्‍ट क्रिकेट में बेस्‍ट प्रदर्शन है. इससे पहले उन्‍होंने इसी साल मार्च में इंग्‍लैंड के खिलाफ ऑकलैंड में 32 रन देकर छह खिलाड़ी आउट किए थे.

    ट्रेंट बोल्‍ट का जश्‍न


    बहरहाल, न्‍यूजीलैंड के 29 साल के बोल्‍ट के नाम 59 टेस्‍ट में 27.93 के औसत से 230 विकेट दर्ज हैं और वह अपने देश के लिए विकेट लेने वाले पांचवें सफल गेंदबाज बन गए हैं. अब बोल्‍ट से आगे क्रिस मार्टिन (233), टिम साउथी (235), डेनियल विटोरी (361) और सर रिचर्ड हैडली (431) ही हैं. मजेदार बात है कि श्रीलंका के खिलाफ क्राइस्‍टचर्च टेस्‍ट में तीन विकेट लेकर साउथी ने क्रिस मार्टिन को पछाड़ा है.

    ट्रेंट बोल्‍ट


    टेस्‍ट क्रिकेट में चौथी बार बना ये रिकॉर्ड
    टेस्‍ट क्रिकेट में यह चौथा मौका है जब किसी टीम के नंबर 8,9,10 और 11 के बल्‍लेबाज़ खाता नहीं खोल सके. सबसे पहले 1994 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच ऐसा हुआ था. जबकि 2005 में लॉर्ड्स में एक बार फिर यही टीमें आमने-सामने थीं. तीसरी बार 2013 में ऐसी घटना का गवाह बना वेलिंगटन. इस बार न्‍यूजीलैंड के सामने कैरेबियाई टीम थी.

    Tags: Dinesh chandimal, ICC, Ross taylor

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर