न्यूजीलैंड ने आईपीएल से झाड़ा पल्ला, कहा -कभी नहीं की मेजबानी की पेशकश

न्यूजीलैंड ने आईपीएल से झाड़ा पल्ला, कहा -कभी नहीं की मेजबानी की पेशकश
आईपीएल को इस साल स्थगित कर दिया गया है

खबरें आ रही थी कि न्यूजीलैंड (New Zealand) ने इस साल आईपीएल (IPL) की मेजबानी की प्रस्ताव दिया है

  • Share this:
नई दिल्ली. न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने कहा कि उसने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की मेजबानी करने की पेशकश नहीं की है और इस तरह की रिपोर्टों को केवल ‘अटकलबाजी’ करार दिया. एनजेडसी के प्रवक्ता रिचर्ड बूक ने पुष्टि की कि क्रिकेट बोर्ड ने कभी आईपीएल (IPL) की मेजबानी में दिलचस्पी नहीं दिखायी थी. आईपीएल का आयोजन मार्च में होना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिये स्थगित कर दिया गया है.

बूक ने कहा नहीं दिया आईपीएल की मेजबानी का प्रस्ताव
बूक ने रेडियो न्यूजीलैंड से कहा, ‘यह रिपोर्ट पूरी तरह से अटकलबाजी है. हमने आईपीएल की मेजबानी की पेशकश नहीं की और ना ही हमारे पास किसी ने ऐसा प्रस्ताव रखा. ’

भारतीय मीडिया की रिपोर्टों में कहा गया था कि अगर महामारी के कारण आईपीएल विदेशों में आयोजित किया जाता है तो संयुक्त अरब अमीरात और श्रीलंका के बाद अब न्यूजीलैंड भी इसकी मेजबानी की दौड़ में शामिल हो गया है. इसके बाद ही बूक ने यह बयान दिया.
शैनॉन ग्रैबिएल की शानदार गेंद पर चकमा खा गए सिब्ली, बोल्ड होने पर नहीं कर पा रहे थे यकीन!



एशिया कप पर गांगुली के बयान से बौखलाया पाकिस्तान, कहा- BCCI को नहीं है फैसला करने का हक

टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर है संशय
भारतीय क्रिकेट बोर्ड ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के स्थान पर सितंबर से नवंबर के शुरू तक आईपीएल के आयोजन करने की योजना बना रहा है. कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण टी20 विश्व कप का स्थगित होना तय माना जा रहा है. अगर आईपीएल का आयोजन देश से बाहर होता है तो यह दूसरा अवसर होगा जबकि यह पूरा टूर्नामेंट विदेशों में आयोजित किया जाएगा. भारत में आम चुनावों के कारण 2009 में आईपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में किया गया था.

विदेश में आईपीएल आयोजन के बारे में सोच सकते हैं गांगुली
बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गांगुली ने बुधवार को कहा कि उनकी ‘पहली प्राथमिकता’ भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन है और उन्हें उम्मीद है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से जुड़ी चिंता के बावजूद 2020 में इस लुभावनी टी20 लीग का आयोजन होगा. . विदेश में लीग का आयोजन विकल्प है लेकिन इससे खर्चों में इजाफा होगा. गांगुली ने कहा, 'मैं इसे इस क्रम में रखता हूं. पहला क्या हम तय समय में आईपीएल का आयोजन कर सकते हैं क्योंकि आईपीएल के पास सीमित समय है.' उन्होंने कहा, 'दूसरा भारत. अगर ऐसा संभव नहीं हुआ तो हम विदेशों में आयोजन पर विचार कर सकते हैं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading