लाइव टीवी

7 गेंद पर बनाने थे 7 रन, 5 विकेट थे बाकी फिर भी 1 रन से हारा इंग्लैंड

News18Hindi
Updated: February 13, 2020, 10:54 AM IST
7 गेंद पर बनाने थे 7 रन, 5 विकेट थे बाकी फिर भी 1 रन से हारा इंग्लैंड
इंग्लैंड साउथ अफ्रीका के दौरे पर है

साउथ अफ्रीका (South Africa) ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में एक रन से जीत दर्ज की

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 13, 2020, 10:54 AM IST
  • Share this:
ईस्ट लंदन. साउथ अफ्रीका (South Africa) के तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी (Lungi Angidi) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत साउथ अफ्रीका (South Africa) ने ईस्ट लंदन में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में रोमांचक जीत दर्ज की. तीन टी20 मैचों की सीरीज में साउथ अफ्रीका (South Africa) 1-0 से आगे हो गया है. जेसन रॉय (Jason Roy) और कप्तान ऑयन मोर्गन (Eoin Morgan) की पारियां देखकर उम्मीद की जा रही थी इंग्लैंड (England) आसानी से 178 रनों का लक्ष्य हासिल कर लेगा. हालांकि मैच में रोमांचक मोड़ आया आखिरी तीन ओवर में जिसमें इंग्लैंड (England) ने छह विकेट खोकर 24 रन बनाए और स्कोर को केवल 176 तक ही पहुंचा पाए.

england, cricket news, sports news
इंग्लैंड की पारी की आखिरी गेंद पर आदिल रशीद रन आउट हो गए थे


ऑयन मोर्गन और जेसन रॉय ने रख दी थी इंग्लैंड की जीत की नींव
लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने छह ओवर में ही 60 रन बना लिए थे. इस दौरान उन्होंने ओपनर जॉस बटलर (Jos Butler) का ही विकेट खोया था. बटलर के बाद रॉय ने बेयस्टॉ के साथ 72 रनों की साझेदारी की जिसके बाद बेयरस्टॉ (Jonny Bairstow) 15 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि ऑयन मॉर्गन अपनी अर्धशतकीय पारी से टीम को जीत के करीब ले आए. टीम को आखिरी सात गेंदों पर सात रन बनाने थे और उसके हाथ में पांच विकेट थे. इंग्लैंड की जीत लगभग तय लग रही थी कि अफ्रीकी गेंदबाज हेंडरिक्स ने मोर्गन को बोल्ड करके पासा पलट दिया.

lungi ngidi, cricket news, sports news
आखिरी ओवर करने आए लुंगी एंगिडी ने पूरा मैच पलट दिया


आखिरी ओवर में लुंगी एंगिडी ने पलट दिया मैच
आखिरी ओवर लुंगी एंगिडी (Lungi Ngidi) गेंदबाजी करने आए और उस समय इंग्लैंड (England) को जीत के लिए सात रन बनाने थे. पहली गेंद पर टॉम करन (Tom Curran) ने डीप सक्वायर पर शॉट खेलकर दो रन लिए.  इसकी अगली ही गेंद पर वह डेविड मिलर (David Miller) को कैच थमा बैठे. ओवर की तीसरी गेंद पर मोइन अली (Moeen Ali) कोई रन नहीं ले सके. वहीं चौथी गेंद पर उनके खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील हुई लेकिन रिव्यू के बाद उनका विकेट सुरक्षित रहा. हालांकि एंगिडी ने पांचवीं गेंद पर उन्हें बोल्ड करके मैच को रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दिया. आखिरी गेंद पर आदिल रशीद के पास सिंगल लेकर स्कोर टाई कराने का मौका था जिसके लिए वह रन लेने दौड़े लेकिन स्टेन ने मिड विकेट से कप्तान डीकॉक को पास दिया जिन्होंने रशीद को रन आउट किया. इंग्लैंड 20 ओवर में केवल 176 रन ही बना पाई.
eoin morgan, cricket news, sports news
ऑयन मोर्गन ने इंग्लैंड के लिए अर्धशतकीय पारी खेली थी


साउथ अफ्रीका ने भी आखिरी ओवर में खोए तीन विकेट
इससे पहले साउथ अफ्रीका ने  आठ विकेट खोकर 20 ओवर में 177 रन बनाए थे. टीम के कप्तान डीकॉक (31) और टेंबा बावुमा (43) ने साउथ अफ्रीका को तेज शुरुआत दी पहले विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी की. इसके बाद रासे वैन डर दुसां (Russie dar Dussen) ने बेवुमा (Temba Bavuma) के साथ 41 गेंदों पर 63 रनों की अहम साझेदारी की. हालांकि  दुंसा को बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने बेयरस्टॉ के हाथों कैच आउट कराया. इसके अगले ही ओवर में टेंबा बावुमा भी 43 रन बनाकर आउट हो गए. यहां से डेविड मिलर और जेजे स्मट्स ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वह ज्यादा समय तक टिक नहीं सके. आखिरी ओवर में क्रिस जॉर्डन ने तीन विकेट लेकर साउथ अफ्रीका को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोक दिया.

वर्ल्ड चैंपियन बांग्लादेश का अपने देश में हुआ भव्य स्वागत, फैंस ने जमकर मनाया जश्न

ISL 2020: मुंबई सिटी एफसी को मात देकर एक बार फिर टॉप पर पहुंची गोवा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 10:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर