लाइव टीवी

15 दिन में दूसरा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी दिमागी बीमारी से बाहर, 80 की औसत से बना रहा था रन

News18Hindi
Updated: November 9, 2019, 3:28 PM IST
15 दिन में दूसरा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी दिमागी बीमारी से बाहर, 80 की औसत से बना रहा था रन
निक मैडिनसन को हुई मानसिक बीमारी

निक मैडिनसन (Nick Maddinson) ने ऑस्ट्रेलिया ए की टीम से नाम वापस लिया, पर्थ में पाकिस्तान के खिलाफ खेलना था टूर मैच

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2019, 3:28 PM IST
  • Share this:
विक्टोरिया. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने मानसिक तनाव की वजह से क्रिकेट से ब्रेक ले लिया था. मैक्सवेल बेहद अच्छी फॉर्म में थे लेकिन वो मानसिक तौर पर काफी दबाव महसूस कर रहे थे जिसके चलते उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम से नाम वापस लेना पड़ा. अब ऑस्ट्रेलिया का एक और क्रिकेटर दिमागी बीमारी का शिकार हो गया है. विक्टोरिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज निक मैडिनसन को मानसिक तनाव हो गया है और उन्होंने पर्थ में पाकिस्तान के खिलाफ टूर मैच से हटने का फैसला किया है.

ऑस्ट्रेलिया ए का हिस्सा था मैडिनसन
बता दें निक मैडिनसन (Nick Maddinson) ऑस्ट्रेलिया ए टीम में चुने गए थे. ये मैच उनके लिए बेहद अहम था क्योंकि इससे वो एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में वापसी कर सकते थे लेकिन मानसिक तनाव से ग्रस्त इस बल्लेबाज ने आराम का फैसला लिया है. बता दें मैडिनसन ने साल 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ ही टेस्ट डेब्यू किया था. तीन टेस्ट में उन्हें मौका मिला और वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके जिसके बाद वो टेस्ट टीम से बाहर कर दिए गए थे.

इस सीजन में 4 शतक लगा चुके थे मैडिनसन


गजब की फॉर्म में थे मैडिनसन
बाएं हाथ के बल्लेबाज निक मैडिनसन (Nick Maddinson) ने डोमेस्टिक क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया ए टीम में जगह बनाई थी. विक्टोरिया के बल्लेबाज मैडिनसन ने विक्टोरिया के लिए खेले 8 मैचों में तकरीबन 80 के औसत से 952 रन ठोके थे. इस दौरान मैडिनसन ने 4 शतक ठोके थे जिसमें उन्होंने इसी महीने दोहरा शतक भी ठोका था.

पहले भी मानसिक तनाव से पीड़ित हुए हैं मैडिनसन
Loading...

ऐसा पहली बार नहीं है कि निक मैडिनसन (Nick Maddinson) को मानसिक बीमारी हुई हैं. साल 2017 में उन्हें जब टेस्ट टीम से ड्रॉप किया गया था तो उसके बाद वो मानसिक तौर पर बीमार हो गए थे. इसके बाद उन्होंने शेफील्ड शील्ड से नाम वापस ले लिया था.

गंभीर चोट के बाद ज्यादा घातक हुए डेल स्टेन, क्रिस गेल तक नहीं बच पाए

यूसुफ पठान का हैरतअंगेज कैच देखकर बोले राशिद खान, ये पठान का हाथ है ठाकुर...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 3:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...