होम /न्यूज /खेल /HBD Nicholas Pooran: 27 साल के हुए निकोलस पूरन, एक नजर डालिए उनके रिकॉर्ड्स पर

HBD Nicholas Pooran: 27 साल के हुए निकोलस पूरन, एक नजर डालिए उनके रिकॉर्ड्स पर

निकोलस पूरन आज 27 साल के हो गए हैं. (AFP)

निकोलस पूरन आज 27 साल के हो गए हैं. (AFP)

HBD Nicholas Pooran: वेस्टइंडीज के ताबड़तोड़ बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) आज 27 साल के हो गए हैं. पिछले कुछ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

निकोलस पूरन आज 27 वर्ष के हो गए हैं
आईपीएल में करते हैं बेहतरीन प्रदर्शन

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के तेज तर्रार धाकड़ बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने पिछले कुछ सालों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. पूरन मैदान पर बड़े शॉट्स के लिए जाने जाते हैं. पूरन के लिए आज खास दिन है, क्योंकि आज वह  27 साल के हो गए हैं. पूरन का जन्म त्रिनिडाड में 2 अक्टूबर 1995 को हुआ था.

निकोलस पूरन ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत 23 सितंबर 2016 को पाकिस्तान के खिलाफ की थी. हालांकि डेब्यू मैच में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं था. वह मात्र 5 रन बनाकर आउट हो गए थे. लेकिन उन्होंने आगे बहुत बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिसके कारण से वो आगामी टी20 विश्व कप 2022 में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान भी चुने गए हैं.

PAK vs ENG Dream11 Tips: पाकिस्तान-इंग्लैंड मुकाबले में ज्यादा अंक दिला सकते हैं रिजवान-अली, इन 11 खिलाड़ियों पर लगा सकते हैं दांव

उनके अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करे तो उन्होंने कुल 49 वनडे इनिंग्स और 59 टी20 इनिंग्स खेलें हैं. वनडे करियर में 1 शतक और 11 अर्धशतक के दम पर उन्होंने 1555 रन बनाए हैं. वहीं अगर टी20 करियर की बात करे तो उन्होंने 1399 रन बनाए है, जिसमें कुल 9 अर्धशतक शामिल हैं.

वनडे करियर का उन्होंने अपना पहला मैच 20 फरवरी 2019 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. यह मैच भी पूरन के लिए अच्छा नहीं था. वह इंग्लैंड के स्पिनर आदिल रशीद की गेंद पर जीरो पर आउट हो गए थे. पिछले कुछ सालों में निकोलस पूरन ने भारत में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर काफी नाम कमाया है.

Ind vs SA Dream11 Tips: भारत-अफ्रीका मुकाबले में ज्यादा अंक दिला सकते हैं सूर्यकुमार-महाराज, इन 11 खिलाड़ियों पर लगा सकते हैं दांव

उन्होंने अपने आईपीएल (IPL) करियर की शुरुआत राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 2019 में की. वह अपना पहला मैच किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलें, लेकिन 12 रन बनाकर आउट हो गए. 2019 में उन्होंने 6 इनिंग्स में 48 के उच्चतम स्कोर के साथ 168 रन बनाए थे. इसके बाद वह लगातार बेहतर प्रदर्शन करने लगे और टीम में अपना स्पॉट फिक्स कर लिया. वह अगले 2 साल तक किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा रहे. फिर 2022 में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 10.75 करोड़ में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया.

Tags: Nicholas Pooran, On This Day, Sunrisers Hyderabad, West Indies Cricket Team, West Indies Cricketer

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें