होम /न्यूज /खेल /3 मैच... 3 फिफ्टी... IPL 2022 से पहले कैरेबियाई बल्लेबाज ने दिखाया प्रचंड फॉर्म, SRH के खेमे में खुशी की लहर

3 मैच... 3 फिफ्टी... IPL 2022 से पहले कैरेबियाई बल्लेबाज ने दिखाया प्रचंड फॉर्म, SRH के खेमे में खुशी की लहर

कैरेबियाई विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने भारत के खिलाफ लगातार 3 अर्धशतक जड़े. (Photo-AP)

कैरेबियाई विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने भारत के खिलाफ लगातार 3 अर्धशतक जड़े. (Photo-AP)

Nicholas Pooran slams Hat-Trick of Fifties: निकोलस पूरन आईपीएल के 15वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलेंगे. ए ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारत के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने बल्ले से खूब रन बरसाए. आईपीएल 2022 (IPL 2022) पहले पूरन के हैट्रिक अर्धशतकों से भले कैरेबियाई टीम को जीत ना मिली हो, लेकिन उनको शानदार लय में देख सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खेमे में खुशी की लहर है. सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले सीजन में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाने वाले पूरन को इस बार आईपीएल मेगा ऑक्शन में 10.75 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है. टी20 सीरीज में 26 साल के पूरन ने सबसे अधिक 184 रन बनाए.

बाएं हाथ के बल्लेबाज निकोलस पूरन ने पहले टी20 में 61 रन की पारी खेली जबकि दूसरे मैच में उन्होंने 62 रन का योगदान दिया. कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेले गए सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 में पूरन के बल्ले से 61 रन की पारी निकली. उन्होंने 47 गेंदों पर 8 चौके और एक छक्का लगाया. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 129 से ज्यादा का रहा.

ये भी पढ़ें:VIDEO: आवेश खान को डेब्यू मैच में कोच द्रविड़ ने क्या दिया था ‘गुरु मंत्र’, भारतीय पेसर ने किया खुलासा

टीम इंडिया से मिली शर्मनाक हार के बाद बैग पैक कर तड़के स्वदेश रवाना हुई पोलार्ड एंड कंपनी, देखें VIDEO

आईपीएल में पिछले सीजन पंजाब किंग्स का हिस्सा थे 

आईपीएल के 14वें सीजन में पूरन पंजाब किंग्स (Punjab Kings) का का हिस्सा थे. वह आईपीएल 2021 में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में असफल रहे थे. 11 मैचों में उनके बल्ले से सिर्फ 85 रन निकल पाए थे. इस दौरान उनकी बल्लेबाजी औसत 7.73 रहा था. पूरन का ये खराब फॉर्म टी20 विश्व कप 2021 में भी जारी रहा. वह 20.60 की औसत से सिर्फ 103 रन ही जुटा सके थे.

वनडे सीरीज में रहे फ्लॉप  

भारत के खिलाफ हाल में सपंन्न 3 मैचों की वनडे सीरीज में पूरन ने 20. 33 की औसत से कुल 61 रन बनाए थे. मौजूदा टी20 में पूरन ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे हैदराबाद फ्रेंचाइजी की उम्मीद बढ़ी होगी, जो पिछले सीजन प्वाइंट्स टेबल में सबसे निचले यानी 8वें स्थान पर रही थी. साल 2016 की चैंपियन हैदराबाद की टीम में पूरन इस सीजन मध्यक्रम में मजबूती प्रदान करेंगे.

Tags: India vs west indies, IPL, Nicholas Pooran, SRH, Sunrisers Hyderabad, West Indies Cricket Team

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें