लाइव टीवी

Coronavirus : टीम इंडिया के खिलाड़ियों का आराम बंद, कोच ने घर पर दिया ये काम

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 6:39 PM IST
Coronavirus : टीम इंडिया के खिलाड़ियों का आराम बंद, कोच ने घर पर दिया ये काम
कोरोना वायरस के बीच टीम इंडिया के खिलाड़ियों को घर पर मिला काम

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से सभी क्रिकेट मैच रद्द हो गए हैं लेकिन टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों को घर पर काम मिल गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 6:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (COVID-19) की वजह से पूरी दुनिया में क्रिकेट बंद हो गया है. सभी सीरीज स्थगित हो गई हैं, वहीं भविष्य में होने वाले टूर्नामेंट पर भी खतरा मंडरा रहा है. इस बीच सभी खिलाड़ी घर पर आराम कर रहे हैं. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली समेत सभी खिलाड़ी अपने परिजनों के साथ समय बिता रहे हैं और सोशल मीडिया पर वीडियो बनाकर लोगों को कोरोना वायरस से लड़ने के उपाय बता रहे हैं. लेकिन अब टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के खिलाड़ियों को काम मिल गया है.

टीम इंडिया को मिला नया फिटनेस प्लान
दरअसल टीम इंडिया के स्ट्रैंग्थ एंड कंडीशनिंग कोच निक वेब ने फिजियो नितिन पटेल के साथ मिलकर भारतीय टीम के खिलाड़ियों के लिए इंडोर वर्कआउट प्लान (Indoor Workout Plan) तैयार किया है जिससे सभी खिलाड़ी फिट रहें. कोरोनावायरस के कारण भारतीय सरकार ने लॉकडाउन घोषित कर दिया ऐसे में भारतीय क्रिकेटर्स जिम भी नहीं जा पा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया मैनेजमेंट ने सभी अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए एक रूटीन तैयार किया है ताकि वो घर पर फिट रह सकें.

हर खिलाड़ी को मिला स्पेशल फिटनेस प्लान



खबर ये है कि निक वेब और फिजियो नितिन पटेल ने हर खिलाड़ी के लिए एक खास फिटनेस रूटीन बनाया है. इस प्लान पर हर खिलाड़ी अमल करेगा और उसकी रिपोर्ट सौंपेगा. तेज गेंदबाज को वो वर्कआउट बताया गया है जिससे लोअर बॉडी मजबूत होगी, वहीं बल्लेबाज को ऐसी एक्सरसाइज बताई गई है जिससे उनके कंधे और कलाई मजबूत होंगे.

सूत्रों के मुताबिक जो खिलाड़ी जैसा वर्कआउट पसंद करता है उसे ही ध्यान में रखकर सबकुछ तैयार किया गया. जैसे कोहली वजन के साथ अभ्यास करना पसंद करते हैं, जिसमें डेडलिफ्ट, क्लीन एंड जर्क जैसी एक्सरसाइज शामिल हैं. वहीं दूसरे खिलाड़ी जो फ्री वेट वर्कआउट पसंद करते हैं उन्हें वैसा ही प्लान सौंपा गया है. स्ट्रैंग्थ एंड कंडीशनिंग कोच निक वेब और फिजियो नितिन पटेल की यही कोशिश है कि जिस दिन से भी क्रिकेट शुरू हो सभी भारतीय खिलाड़ी एकदम फिट हों और मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें.

टीम इंडिया की वापसी कब होगी?
बता दें अभी कोई नहीं कह सकता कि टीम इंडिया के खिलाड़ी अब एक्शन में कब दिखेंगे? दरअसल कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पूरी दुनिया में इससे 15 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. खबरों की मानें तो अब इंडियन प्रीमियर लीग भी टल सकता है और उसके बाद होने वाले एशिया कप पर भी खतरा है. टी20 वर्ल्ड कप पर भी संकट के बादल हैं.

मुश्किल में फंसे ऋषभ पंत को चाहिए दिमागी कोच!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 6:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर