लाइव टीवी

बड़ा क्रिकेटर बनने के लिए महज 13 साल की उम्र में छोड़ दिया घर, अब अकेले झटके सभी 10 विकेट!

News18Hindi
Updated: November 6, 2019, 7:47 PM IST
बड़ा क्रिकेटर बनने के लिए महज 13 साल की उम्र में छोड़ दिया घर, अब अकेले झटके सभी 10 विकेट!
निर्देश बैसोया ने 10 विकेट लेने का कारनामा किया

अंडर 16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी में निर्देश बैसोया (Nirdesh Baisoya) ने अकेले ही नगालैंड की टीम को ऑल आउट कर दिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2019, 7:47 PM IST
  • Share this:
असम के तेजपुर में महज 15 साल के एक गेंदबाज ने ऐसा कारनामा कर दिया है जिसने सभी को हैरान कर दिया है. बुधवार को युवा ऑफ स्पिनर निर्देश बैसोया (Nirdesh Baisoya) ने अकेले ही पूरी टीम को ऑल आउट कर दिया. मेघालय के लिए खेलने वाले निर्देश ने नगालैंड के सभी 10 बल्लेबाजों को अकेले ही समेट दिया. असम वैली स्कूल ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में निर्देश ने 21 ओवर में 51 रन देकर 10 विकेट लेने की उपलब्धि हासिल की. मैच के पहले दिन पहली पारी खेलने उतरी नगालैंड के बल्लेबाज निर्देश के सामने टिक नहीं सके और पूरी टीम 113 रन पर सिमट गई.

निर्देश का 'परफेक्ट 10'
निर्देश (Nirdesh Baisoya 10 Wickets) ने गजब की गेंदबाजी करते हुए अपना पहला विकेट 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर लिया. इस ओवर में उन्होंने नगालैंड के ओपनर सावलिन कुमार को आउट किया, ये बल्लेबाज 29 गेंद खेलने के बाद भी खाता नहीं खोल सका. नगालैंड के बल्लेबाजों के लिए निर्देश एक मिस्ट्री बन गए और उन्होंने हुटो तोशिहो अचहुमी को आउट कर अपने 10 विकेट पूरे कर लिए. नगालैंड के लिए श्रवण नागा रवि ने 112 गेंदों का सामना कर सबसे ज्यादा 55 रन बनाए. केदुवहेटु के खरेइबू ने 20, रोहन यशपाल पारचंदा ने 16 और सुजाल शंकर प्रसाद ने 14 रनों का योगदान दिया.

निर्देश बैसोया मेरठ में पैदा हुए लेकिन खेलते मेघालय के लिए हैं


बल्ले से भी दिखाया कमाल
गेंदबाजी में कमाल करने के बाद निर्देश (Nirdesh Baisoya) ने अपने बल्ले से भी धमाल मचाया. उन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. निर्देश ने 100 गेंदों पर 68 रनों की पारी खेली. उनके इस योगदान के दम पर मेघालय ने दिन का अंत चार विकेट के नुकसान पर 109 रनों के साथ किया.

मेरठ के रहने वाले हैं निर्देश
Loading...

बता दें 15 साल के निर्देश यूपी के मेरठ के रहने वाले हैं, लेकिन 2 साल पहले वो मेघालय की टीम से जुड़ गए. निर्देश बतौर गेस्ट प्लेयर मेघालय की ओर से खेलते हैं. बता दें निर्देश के कोच संजय रस्तोगी है, जो भुवनेश्वर कुमार और पूर्व क्रिकेट प्रवीण कुमार के भी कोच हैं.

राजकोट टी20 में रिकॉर्ड तोड़ डालेंगे रोहित शर्मा, 'सेंचुरी' लगनी तय!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 7:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...