लाइव टीवी

फिक्सिंग के आरोप में करुण नायर की टीम का बल्लेबाज गिरफ्तार, बुकीज को खिलाड़ियों तक पहुंचाने का करता था काम

News18Hindi
Updated: November 6, 2019, 10:58 AM IST
फिक्सिंग के आरोप में करुण नायर की टीम का बल्लेबाज गिरफ्तार, बुकीज को खिलाड़ियों तक पहुंचाने का करता था काम
2017 में करुण नायर मैसूरु वारियर्स में चले गए थे

पुलिस अब तक कर्नाटक प्रीमियर लीग ( Karnataka Premier League) में फिक्सिंग के आरोप में मालिक, कोच और खिलाड़ियों सहित कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2019, 10:58 AM IST
  • Share this:
बेंगलोर. भारतीय क्रिकेट में इस समय फिक्सिंग का साया मंडरा रहा है. पिछले काफी समय से कर्नाटक प्रीमियर लीग ( Karnataka Premier League) इसके निशाने पर चल रही है, जिसमें एक के बाद एक हो रहे नए खुलासे हर किसी को चौंका रहे हैं. पिछले दिनों गेंदबाजी कोच  वीनू प्रसाद और बल्लेबाज एम विश्वनाथन को गिरफ्तार करने के बाद अब एक और भारतीय बल्लेबाज पुलिस के हत्‍थे चढ़ गया. कर्नाटक प्रीमियर लीग टी20 टूर्नामेंट के कई सीजन खेलने वाले 29 साल के निशांत सिंह शेखावत (Nishant Singh Shekhawat) को बेंगलोर में क्राइम ब्रांच पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उन पर लीग के पिछले सत्र में मैच फिक्सिंग में शामिल होने का आरोप लगा है. लीग की कई टीमों की ओर से खेलने वाले शेखावत पर आरोप लगा है कि उन्होंने बुकीज को टीम के खिलाड़ियों और कोचिंग स्‍टाफ तक पहुंचाने में मदद की थी. निशांत शिवामोगा, मैंगलोर और हुबली टाइगर्स की ओर से खेल चुके हैं. 2016 में निशांत करुण नायर की अगुआई वाली मैंगलाेर टीम का हिस्सा थे.

spot fixing, Karnataka Premier League, sports news, cricket,कर्नाटक प्रीमियर लीग
2016 में निशांत करुण नायर की अगुआई वाली मैंगलाेर टीम का हिस्सा थे.


गेंदबाजी कोच को बुकीज से मिलवाया
बेंगलुरु ब्लास्टर्स ( Bengaluru Blasters) टीम के गेंदबाजी कोच वीनू और बल्लेबाज विश्वनाथन के गिरफ्तार होने के बाद से शेखावत भी नजरों में आ गए थे. ब्लास्टर्स की ओर से खेलने वाले विश्वानथन पर धीमी बल्लेबाजी के लिए पांच लाख रुपये लेने का आरोप लगा है. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार पुलिस का कहना है कि शेखावत बुकीज के संपर्क में था और उन्‍होंने वीनू से संपर्क किया था. उन पर पिछले सीजन के 18वें मैच में चंडीगढ़ के बुकी की ओर से वीनू प्रसाद को विश्वनाथन की मदद करने का आरोप है. कथित तौर पर शेखावत ने ही वीनू को चंडीगढ़ के बुकी से मिलवाया था.

बल्ला बदलकर दिए थे संकेत
पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार हुबली टाइगर्स के खिलाफ विश्वनाथन को बुकीज ने 20 गेंदों पर 10 रन से भी कम स्कोर करने के लिए कहा था और विश्वनाथन ने 17 गेंदों पर नौ रन बनाए थे. कथित तौर पर विश्वनाथन ने अपना बल्ला बदलकर और अपनी बांह को मोड़कर बुकीज को अपने करार के संकेत दिए थे.
सितंबर से ही क्राइम ब्रांच ने केपीएल (KPL) में हुई फिक्सिंग को लेकर अपनी कमर कस रखी है. सितंबर में पुलिस ने बेलगावी पैंथर्स टीम के मालिक 40 साल के अली अशफाक थारा और आईपीएल, केपीएल के जाने पहचाने ड्रमर भावेश बाफना को गिरफ्तार किया था. केपीएल 2018 में बल्लारी टस्कर्स टीम के तेज गेंदबाज भावेश गुलेचा ने पुलिस को बताया था कि भावेश बाफना के जरिए बुकीज ने उनसे संपर्क करने की कोशिश की थी.  इस तेज गेंदबाज ने बयान दिया था कि केपीएल(KPL) के एक मैच में उन्हें एक ओवर में 10 से अधिक रन देने के लिए कहा गया था.
Loading...

पंजाब का साथ छोड़ दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ेंगे आर अश्विन, जल्द हो सकती है घोषणा

IPL टीमों की उम्मीदाें पर फिरा पानी, विदेश में खेलने का प्रस्ताव हुआ खारिज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 10:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...