इस बार सचिन, गांगुली नहीं ये क्रिकेटर चुन सकते हैं टीम इंडिया का नया कोच

शास्त्री जुलाई 2017 में टीम इंडिया के कोच बने थे. उनका कॉन्ट्रैक्ट वर्ल्ड कप 2019 तक का था. वर्ल्ड कप में हार के बाद ऐसा लग रहा है कि उनके कॉन्ट्रैक्ट को रिन्यू नहीं किया जाएगा.

News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 9:53 AM IST
इस बार सचिन, गांगुली नहीं ये क्रिकेटर चुन सकते हैं टीम इंडिया का नया कोच
क्या होगा रवि शास्त्री का?
News18Hindi
Updated: July 13, 2019, 9:53 AM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफ़ाइनल में हार के बाद टीम इंडिया में हाहाकार मच गया है. फैंस टीम में बदलाव की मांग करने लगे हैं. टीम से कुछ खिलाड़ियों की छुट्टी तो होगी ही साथ ही कोचिंग स्टाफ में भी बड़े पैमाने पर बदलाव हो सकते हैं. इतना ही नहीं इस बार नए कोच चुनने की जिम्मेदारी भी नए पैनल को दी जा सकती है.

कौन चुनेंगे कोच?


गल्फ न्यूज़ के मुताबिक इस बार इस बात की कम उम्मीद है कि बीसीसीआई सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की एडवाइजरी कमेटी को नया कोच सेलेक्ट करने की जिम्मेदारी देगी. पिछली बार इस कमेटी ने ही रवि शास्त्री को चुना था, लेकिन इस बार नए कोच चुनने की जिम्मेदारी कपिल देव, अनशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी को दी जा सकती है. इन तीनों ने ही महिला टीम का कोच चुना था.

शास्त्री की होगी छुट्टी?

शास्त्री जुलाई 2017 में टीम इंडिया के कोच बने थे. उनका कॉन्ट्रैक्ट वर्ल्ड कप 2019 तक का था. वर्ल्ड कप में हार के बाद ऐसा लग रहा है कि उनके कॉन्ट्रैक्ट को रिन्यू नहीं किया जाएगा. इस साल मार्च में ही बीसीसीआई के कुछ अधिकारियों ने इस बात के संकेत दिए थे कि बोर्ड नए सिरे से कोच पद के लिए विज्ञापन निकालेगा. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि शास्त्री एक बार फिर से कोच पद के लिए अप्लाई करते हैं या फिर वो पीछे हट जाएंगे. इसमें कोई दो राय नहीं है कि कप्तान विराट ने कई बार शास्त्री की तारीफ की है, लेकिन अब वर्ल्ड कप में हार के बाद समीकरण बदल सकते हैं. बीसीसीाई के बड़े अधिकारी भी शास्त्री का विरोध कर सकते हैं.

क्या इस बार शास्त्री को विराट का समर्थन मिलेगा?


संजय बांगड़ का भी होगा पत्ता साफ
Loading...

टीम इंडिया के सहायक कोच संजय बांगड़ के बारे में भारतीय क्रिकेट बोर्ड के कुछ लोगों का मानना है कि उन्होंने अपनी जिम्मेदारी ठीक तरह से नहीं निभाई है. कहा जा रहा है कि भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण की अगुआई में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. वहीं फील्डिंग कोच आर श्रीधर के होने का असर भी टीम की फील्डिंग पर देखने को मिला है जो पहले से काफी सुधरी है. मगर यही बात बल्लेबाजी के मोर्चे पर नहीं कही जा सकती. ऐसे में संजय बांगड़ की भी छुट्टी हो सकती है.

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: तो क्या कल टूट जाएगा गेल का ये खास रिकॉर्ड

कोई धोता है बस, कोई बेरोजगार, ये है कीवी खिलाड़ियों का दर्द
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...