Home /News /sports /

ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप टीम में भारतीय खिलाड़ी शामिल, दोनों हाथ से करता है गेंदबाजी, बल्ले से भी मचा चुका है धमाल

ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप टीम में भारतीय खिलाड़ी शामिल, दोनों हाथ से करता है गेंदबाजी, बल्ले से भी मचा चुका है धमाल

Under-19 Cricket World Cup 2022: निवेथन राधाकृष्णन दोनों हाथ से गेंदबाजी करते हैं. (Nivethan Radhakrishnan Instagram)

Under-19 Cricket World Cup 2022: निवेथन राधाकृष्णन दोनों हाथ से गेंदबाजी करते हैं. (Nivethan Radhakrishnan Instagram)

Under-19 Cricket World Cup 2022: अंडर-19 वर्ल्ड कप के मुकाबले अगले महीने से वेस्टइंडीज में हाेने हैं. टूर्नामेंट के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में भारतीय मूल के स्पिन गेंदबाज निवेथन राधाकृष्णन (Nivethan Radhakrishnan) को भी जगह मिली है.

अधिक पढ़ें ...

    मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under 19 Cricket World Cup 2022) के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित की. टीम में स्पिनर निवेथन राधाकृष्णन (Nivethan Radhakrishnan) को भी शामिल किया गया है. राधाकृष्णन इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए नेट गेंदबाज रह चुके हैं. 19 वर्षीय राधाकृष्णन का परिवार 2013 में तमिलनाडु से सिडनी चला गया था. अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम भी उतर रही है. ऐसे में वे भारत के सामने भी खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं.

    निवेथन राधाकृष्णन दोनों हाथ से गेंदबाज करते हैं. वे दाएं हाथ से ऑफ और बाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी करते हैं. आईपीएल के दौरान उन्हें रिकी पोंटिंग, स्टीव स्मिथ (Steve Smith) सहित कई बड़े भारतीय क्रिकेटरों के साथ समय बिताने का मौका मिला. उन्हें मौजूदा सीजन में न्यू साउथ वेल्स और तस्मानिया दोनों की ओर से खेलने का मौका मिला. इससे पहले वे अंडर-16 लेवल पर भी ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. राधाकृष्णन के पिता अन्बु सेल्वन ने ही उन्हें गेंदबाजी करने के लिए प्रोत्साहित किया था. वे तमिलनाडु की ओर जूनियर क्रिकेट में उतर चुके हैं.

    20 विकेट झटके, 898 रन भी बनाए

    पिछले सीजन में उन्होंने प्रीमियर क्रिकेट में 20 विकेट लिए थे और लगभग 900 के करीब रन भी बनाए थे. वहीं माैजूदा सीजन में उन्होंने तस्मानिया की ओर से बतौर बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज के तौर पर 622 रन बनाए. हालांकि वे शुरुआत में तेज गेंदबाज थे, लेकिन बाद में उन्होंने स्पिन गेंदबाजी करनी शुरू की. ऑस्ट्रेलियाई टीम को वर्ल्ड कप में ग्रुप-डी में मेजबान वेस्टइंडीज, स्कॉटलैंड और श्रीलंका के साथ रखा गया है.

    भाई ने क्रिकेट छोड़ा, लेकिन वे डटे रहे

    सिडनी जाने से पहले निवेथन के बड़े भाई निकेथन तमिलनाडु की अंडर-14 टीम से खेलते थे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया जाने से बाद उन्होंने क्रिकेट छोड़ दिया. लेकिन स्पिनर निवेथन राधाकृष्णन ने क्रिकेट खेलना जारी रखा. उन्होंने 2019 में ऑस्ट्रेलिया की अंडर-16 टीम में जगह मिली. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 4 मैचों की सीरीज में सबसे अधिक 7 विकेट लिए. इसके अलावा एक अर्धशतक के सहारे 145 रन भी बनाए. एक बार फिर वे ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेलने को तैयार हैं.

    यह भी पढ़ें: ऋतुराज ने 5 में से 4 मैच में जड़ा शतक, फिर भी टीम इंडिया में जगह पक्की नहीं, सेलेक्टर्स 2 युवाओं को दे चुके हैं झटका

    स्टाेइनिस ने जड़े थे छक्के

    दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के साथ ट्रेनिंग के दौरान मार्कस स्टोइनिस ने निवेथन राधाकृष्णन पर कई छक्के लगाए. इस पर उन्होंने कहा कि इससे वे हताेत्साहित नहीं हुए, बल्कि इससे उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला. इससे पहले उन्होंने कभी भी स्टाेइनिस को गेंदबाजी नहीं की थी. वे तमिलनाडु प्रीमियर लीग में आर अश्विन (R Ashwin) और एस बद्रीनाथ के साथ रह चुके हैं.

    Tags: Australia, Cricket news, Delhi Capitals, ICC, Under 19 World Cup

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर