संजय बांगड़ की छुट्टी तय, डेढ़ घंटे के इंटरव्यू में नहीं दे सके सही जवाब, सपोर्ट स्टाफ का ऐलान आज

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के सपोर्ट स्टाफ का ऐलान गुरुवार 22 अगस्त को किया जाएगा. बैटिंग कोच (Batting Coach) की रेस में विक्रम राठौड़ (Vikram Rathore) का नाम सबसे आगे है.

News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 3:03 PM IST
संजय बांगड़ की छुट्टी तय, डेढ़ घंटे के इंटरव्यू में नहीं दे सके सही जवाब, सपोर्ट स्टाफ का ऐलान आज
संजय बांगड़ से इंटरव्यू के दौरान काफी कड़े सवाल पूछे गए. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 3:03 PM IST
टीम इंडिया (Team India) के सपोर्ट स्टाफ की तलाश गुरुवार 22 अगस्त को खत्म हो जाएगी. जहां गेंदबाजी और फील्डिंग कोच को बरकरार रखा जा सकता है, वहीं बैटिंग कोच संजय बांगड़ (Batting Coach Sanjay Bangar) की छुट्टी तय मानी जा रही है. संजय बांगड़ से इस पद के लिए हुए इंटरव्यू में भी काफी कड़े सवाल पूछे गए. मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) की अगुआई वाली चयन समिति ने संजय बांगड़ से डेढ़ घंटे तक सवाल-जवाब किए. बीसीसीआई के नए संविधान के मुताबिक, सपोर्ट स्टाफ का चुनाव चयन समिति को ही करना है.

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के हेड कोच के तौर पर रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) को दोबारा चुन लिया गया है. उन्हें कपिल देव की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने दोबारा कोच चुना और अब टीम को बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग कोच की तलाश है. सूत्रों के अनुसार, संजय बांगड़ की छुट्टी तय है और उनकी जगह विक्रम राठौड़ को बल्लेबाजी कोच बनाए जाने की चर्चा भी जोरों पर है.

टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, बैटिंग कोच के लिए इंटरव्यू में संजय बांगड़ से करीब 90 मिनट तक सवाल पूछे गए. वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद से ही संजय बांगड़ के लिए हालात सही नहीं थे. रिपोर्ट के अनुसार, बांगड़ से सवाल पूछा गया कि आखिर वह टीम के बल्लेबाजी क्रम को सेट क्यों नहीं कर सके. साथ ही दो साल के कार्यकाल में वे सीमित ओवर के प्रारूप में भारतीय टीम की चौथे नंबर की बड़ी समस्या का भी समाधान नहीं तलाश सके. इतना ही नहीं, वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में महेंद्र सिंह धोनी को सातवें नंबर पर भेजने के फैसले को लेकर भी वे आलोचकों के निशाने पर हैं.

cricket, bcci, indian cricket team, india vs west indies, sanjay bangar, west indies cricket team, क्रिकेट, बीसीसीआई, भारतीय क्रिकेट टीम, इंडिया वस वेस्टइंडीज, संजय बांगड़, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, west indies cricket team
संजय बांगड़ से वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में महेंद्र सिंह धोनी को सातवें नंबर पर भेजने की वजह भी पूछी गई. (फाइल फोटो)


रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल केपटाउन टेस्ट में भारतीय टीम 208 रन के लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रही थी. बांगड़ से इसे लेकर भी सवाल पूछे गए. इसके अलावा 2018 में एजबेस्टन टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा को न खिलाने को लेकर भी बांगड़ से जवाब तलब किया गया. यह मैच भारतीय टीम 31 रन से हारी थी. रिपोर्ट के अनुसार, संजय बांगड़ इंटरव्यू में पूछे गए अधिकतर सवालों के सही जवाब नहीं दे सके.

बने रह सकते हैं भरत अरुण और आर. श्रीधर
वहीं, सपोर्ट स्टाफ में गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर. श्रीधर को कायम रखा जा सकता है. टीम इंडिया ने इन दोनों ही विभागों में काफी बेहतरीन खेल दिखाया है. ऐसे में सिर्फ बल्लेबाजी कोच के नाम में बदलाव होने की उम्मीद है. इस पद के लिए विक्रम राठौड़ पहली पसंद हो सकते हैं. हालांकि इस पद के लिए प्रवीण आमरे भी रेस में हैं. जहां तक फीजियो के पद की बात है तो टीम इंडिया के पूर्व फीजियो नितिन पटेल को दोबारा ये जिम्मेदारी दी जा सकती है.
Loading...

cricket, bcci, indian cricket team, india vs west indies, sanjay bangar, west indies cricket team, क्रिकेट, बीसीसीआई, भारतीय क्रिकेट टीम, इंडिया वस वेस्टइंडीज, संजय बांगड़, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, west indies cricket team
टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ का चुनाव एमएसके प्रसाद की अगुआई वाली चयन समिति को करना है. (फाइल फोटो)


50 से ज्यादा आवेदन, ऐलान आज
टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ के लिए 50 से भी ज्यादा आवेदन आए हैं. बैटिंग कोच के लिए 14 दावेदारों के इंटरव्यू हुए, जबकि गेंदबाजी कोच के लिए 12 और फील्डिंग कोच के लिए 9 लोगों के इंटरव्यू हुए. वहीं, फिजियोथेरेपिस्ट पद के लिए 16 और स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच के लिए 12 आवेदनकर्ताओं के इंटरव्यू हुए. इसके अलावा, सीनियर पुरुष टीम के प्रशासनिक मैनेजर के पद के लिए 25 लोगों ने आवेदन किया है. टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ का ऐलान गुरुवार 22 अगस्त को किया जाएगा.

अमिताभ बच्चन ने देश को बताया रोहित शर्मा के नाम का मतलब, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

विराट कोहली बोले- बॉलर मेरे शरीर पर गेंद मारे तो अच्‍छा लगता है क्‍योंकि...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 2:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...