बड़ी खबर: अगले 3 महीनों तक नहीं खेला जाएगा क्रिकेट, मई में होने वाली सीरीज भी स्थगित!

बड़ी खबर: अगले 3 महीनों तक नहीं खेला जाएगा क्रिकेट, मई में होने वाली सीरीज भी स्थगित!
बांग्लादेश और आयरलैंड की सीरीज स्थगित

कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से क्रिकेट की कई सीरीज पहले ही स्थगित हो चुकी हैं लेकिन अब ऐसी आशंका है कि अगले तीन-चाह महीनों तक क्रिकेट ही ना खेला जा सके

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2020, 10:28 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Corona Virus) ने जैसे पूरी दुनिया को थाम सा दिया है. ऑफिस, कारखाने, मॉल, सिनेमाघर सबकुछ बंद हो चुका है. यहां तक कि खेल प्रतियोगिताएं भी स्थगित या रद्द की जा चुकी हैं. अब सभी फैंस को इंतजार है इस वायरस के जाने का ताकि सबकुछ पटरी पर लौट सके और वो अपने स्टार खिलाड़ियों के खेल का फिर से लुत्फ ले सकें. हालांकि अगले 3 से 4 महीनों तक ऐसा होता दिखना मुश्किल लग रहा है. क्रिकेट के मैदान में तो शायद ही हो पाए क्योंकि दो महीने बाद होने वाली क्रिकेट सीरीज भी कोरोना वायरस की वजह से स्थगित कर दी गई है.

आयरलैंड-बांग्लादेश सीरीज स्थगित
कोराना वायरस के कारण आयरलैंड की बांग्लादेश (Ireland vs Bangladesh) के खिलाफ सात मैचों की श्रृंखला भी शनिवार को स्थगित हो गयी. इस श्रृखंला में तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच बेलफास्ट में खेले जाने थे जबकि चार मैच इंग्लैंड में आयोजित होने थे. इनका आयोजन मई में किया जाना था लेकिन ब्रिटेन और आयरलैंड सरकार ने टूर्नामेंट नहीं कराने की सलाह दी क्योंकि इस समय यात्रा संबंधित पांबदियां लगी हुई हैं और लोगों के इकट्ठा होने पर भी रोक है.

क्रिकेट आयरलैंड के मुख्य कार्यकारी वारेन ड्यूट्रोम ने कहा, 'हमारी जिम्मेदारी है कि हम खिलाड़ियों, कोचों, प्रशंसकों और समुदाय की रक्षा करें और आगामी महीनों में हम सबसे पहले सुरक्षा भरा रवैया अपनाने से हिचकिचायेंगे नहीं.' उन्होंने कहा, 'हम बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का धन्यवाद करना चाहेंगे जिन्होंने इस फैसले पर पहुंचने में काफी सहयोग दिया, और तब हालात ठीक होंगे हम श्रृंखला की नयी तारीख तय करेंगे.' बता दें कोविड-19 महामारी के कारण 28 मई से पहले इंग्लैंड एवं वेल्स में कोई भी पेशेवर क्रिकेट नहीं खेला जायेगा.



श्रीलंका में भी घरेलू क्रिकेट मैच स्थगित


कोरोनावायरस के कारण श्रीलंका ने अपने सभी घरेलू क्रिकेट मैचों को स्थगित कर दिया है ताकि इस बीमारी को फैलने से रोका जा सके. श्रीलंका में शुक्रवार को सप्ताह के अंत में कर्फ्यू लगाया ताकि कोरोनावायरस को कुछ हद तक नियंत्रित किया जा सके. श्रीलंका से पहले भारत, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड सभी ने अपने घरेलू क्रिकेट के सभी मैचों को स्थगित कर दिया है. इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन भी कोरोना वायरस की वजह से 15 अप्रैल तक स्थगित है. आशंका ऐसी है कि ये सीजन शायद रद्द ही करना पड़े.

इस टीम के 8 खिलाड़ियों में कोरोना वायरस के लक्षण, टीम से किए गए बाहर

टीम इंडिया के बाद बीसीसीआई ने भी की धोनी की 'छुट्टी', फैंस का चढ़ा पारा
First published: March 21, 2020, 10:23 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading