Home /News /sports /

PAK vs NZ: पाकिस्तान की कटी नाक, डीआरएस टेक्नोलॉजी के लिए नहीं मिला कोई सर्विस प्रोवाइडर

PAK vs NZ: पाकिस्तान की कटी नाक, डीआरएस टेक्नोलॉजी के लिए नहीं मिला कोई सर्विस प्रोवाइडर

Pak vs NZ: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 17 सितंबर से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

Pak vs NZ: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 17 सितंबर से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

PAK vs NZ: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (Pakistan vs New Zealand) के बीच आगामी सीरीज के दौरान डिसिजन रिव्यू सिस्टम (DRS) का उपयोग नहीं किया जाएगा. दरअसल पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (PCB) को डीआरएस टेक्नोलॉजी को उपलब्ध कराने वाला कोई मान्यता प्राप्त सर्विस प्रोवाइडर नहीं मिला है

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (Pakistan vs New Zealand) के बीच सीमित ओवरों की आगामी सीरीज के दौरान डिसिजन रिव्यू सिस्टम (DRS) का उपयोग नहीं किया जाएगा. इस सीरीज की मेजबानी करने वाले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और प्रसारकों को इस टेक्नोलॉजी को उपलब्ध कराने वाला कोई मान्यता प्राप्त सर्विस प्रोवाइडर नहीं मिला है जिसके कारण यह फैसला किया गया है. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत 17 सितंबर से शुरू होगी.

    किसी भी सीरीज के दौरान डीआरएस टेक्नोलॉजी को वही सर्विस प्रोवाइडर उपलब्ध करा सकती जिसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से मंजूरी प्राप्त हों. सूत्रों के अनुसार डीआरएस टेक्नोलॉजी लाहौर में अक्टूबर में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिये उपलब्ध रहेगी. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज में तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे. वनडे मैच रावलपिंडी में 17, 19 और 21 सितंबर को खेले जाएंगे जबकि इसके बाद टी20 मुकाबले लाहौर में होंगे.

    क्या है डिसीजन रिव्यू सिस्टम यानि डीआरएस
    डीआरएस एक ऐसी प्रणाली है, जिसमें कोई खिलाड़ी अंपायर के फैसले को चुनौती देता है. इसके बाद वीडियो रीप्ले और बॉल ट्रैकर, हॉकआई, हॉट स्पॉट, पिच मैपिंग जैसी तकनीक मदद से मैदानी अंपायर के फैसले का रिव्यू किया जाता है. अगर मैदानी अंपायर का फैसला बरकरार रहता है तो रिव्यू मांगने वाली टीम डीआरएस गंवा देती है. अगर फैसला अंपायर के विरुद्ध आता है तो रिव्यू बरकरार रहता है.

    पाकिस्तान-न्यूजीलैंड सीरीज पर मंडराया खतरा
    पाकिस्तान के बायें हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये हैं और पूरी संभावना है कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में नहीं खेल पायेंगे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को कहा कि 27 साल के नवाज इस्लामाबाद में टीम के होटल में पॉजिटिव आये हैं. होटल में उनका 10 दिन का पृथकवास 19 सितंबर को समाप्त होगा.

    यह भी पढ़ें:

    Ind vs Eng: विराट कोहली की अगुवाई में मैनचेस्टर में 85 साल का इतिहास बदलने उतरेगी टीम इंडिया

    Ind vs Eng: कोरोना के चलते मैनचेस्टर टेस्ट नहीं खेलना चाहता है टीम इंडिया का वरिष्ठ खिलाड़ी!

    न्यूजीलैंड की टीम शनिवार को यहां पहुंचेगी. हालांकि पाकिस्तान टीम के अन्य सभी सदस्य नेगेटिव आये हैं और शुक्रवार से पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में अपना पहला अभ्यास सत्र शुरू करेंगे.

    Tags: Cricket news, DRS, New Zealand vs Pakistan, Pakistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर